कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 10 अगस्त को, नए अध्यक्ष पर हो सकता है फैसला | Congress Working Committee meeting on August 10, new president may be decided

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 10 अगस्त को, नए अध्यक्ष पर हो सकता है फैसला

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक 10 अगस्त को, नए अध्यक्ष पर हो सकता है फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 4, 2019/8:53 am IST

नईदिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक 10 अगस्त को कांग्रेस मुख्यालय में होगी। इसी बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष पर फैसला हो सकता है। इस बैठक में कौन कौन शामिल होगा इसका निर्णय अभी नही किया गया। नेताओं की मानें, तो कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुनने के प्रक्रिया में सिर्फ 24 पूर्णकालिक सदस्य ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं।

read more : चंद्रयान-2 ने भेजी पृथ्वी की विहंगम तस्वीरें, इसरो ने किया ट्विटर पर शेयर

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब पार्टी में इस बात को लेकर मंथन किया जा रहा है कि पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा? वहीं नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कुछ नेताओं का कहना है कि जब ऊपरी स्तर की नियुक्तियां खाली हों तो कांग्रेस पार्टी के संंविधान के अनुसार, 29 स्थायी आमंत्रित सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य और कार्य समिति के पुराने सदस्य नए अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए सीडब्ल्यूसी में शामिल नहीं हो सकते।

read more : भाजपा—आरएसएस की समन्वय बैठक शुरू, बैठक में संघ के एम कृष्ण गोपाल और भाजपा के बड़े पदाधिकारी शामिल

इस्तीफे के अनुसार गांधी परिवार कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुनने में शामिल नहीं रहेगा। राहुल गांधी इस मीटिंग से भी नदारद रह सकते हैं। मोतीलाल वोरा और सुशील शिंदे के अलावा मनमोहन सिंह के नाम की चर्चा भी अध्यक्ष पद के लिए है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/kXk35kMGqmk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>