छत्तीसगढ़ मूल की डॉ दिव्या पटेल को दी गई कोरोना वैक्सीन, अमेरिका के फ्लोरिडा में डॉक्टर के रूप में दे रहीं सेवाएं | Corona vaccine given to Dr. Divya Patel of CG origin, continued to serve as Dr. in US Vic

छत्तीसगढ़ मूल की डॉ दिव्या पटेल को दी गई कोरोना वैक्सीन, अमेरिका के फ्लोरिडा में डॉक्टर के रूप में दे रहीं सेवाएं

छत्तीसगढ़ मूल की डॉ दिव्या पटेल को दी गई कोरोना वैक्सीन, अमेरिका के फ्लोरिडा में डॉक्टर के रूप में दे रहीं सेवाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 19, 2020/9:20 am IST

रायपुर। अमेरिकी सरकार ने कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए प्राथमिक खुराक के रूप में टीकाकरण शुरू किया है। इस पहल में, कोरिया जिले के चिरमिरी की रहने वाली डॉ दिव्या पटेल, जो ताम्पा, फ्लोरिडा यूएस में रहती हैं, उन्होंने भी कोविड-19 वैक्सीन की प्राथमिक खुराक ली है।

read more:कांग्रेस का आरोप, केंद्रीय मंत्री ने किसानों को कहा- ‘पागल सांड’, कटारिया ने …

डॉ दिव्या पटेल संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड -19 के संक्रमण के बाद से लगातार काम कर रही थीं। उन्होंने बताया कि “मैंने कोविड-19 की रोकथाम के उपाय के रूप में फाइजर बायोटेक की पहली खुराक ली है। तीन हफ्तों के बाद उसकी दूसरी खुराक मुझे इंजेक्ट की जाएगी। इसी तरह दूसरे चरण में, यह टीकाकरण गंभीर कोविड -19 रोगियों और वरिष्ठ नागरिकों को दिया जाएगा। यह वास्तव में राहत की बात है क्योंकि हमें टीकाकरण की पहली खुराक मिली, इसके बाद हम उन रोगियों को अधिक सहयोग दे सकते हैं जो महामारी के दौरान लंबी लड़ाई लड़ रहे हैं ”।

read more: घोटाले में नीरव मोदी को भी पीछे छोड़ा, बैंकों को 8000 करोड़ का लगाय…

छत्तीसगढ़ मूल की डॉ दिव्या पटेल फ्लोरिडा में एक डॉक्टर के रूप में काम कर रही हैं और महामारी फैलने के बाद से कोविड ​​-19 रोगियों में भाग ले रही हैं।