कोरोना वायरस: मंत्री रमेश पोखरियाल का बयान, देश के 645 स्कूलों में बनेंगे अस्थायी अस्पताल | Corona virus: Minister Ramesh Pokhriyal said- temporary hospitals will be built in 645 schools of the country

कोरोना वायरस: मंत्री रमेश पोखरियाल का बयान, देश के 645 स्कूलों में बनेंगे अस्थायी अस्पताल

कोरोना वायरस: मंत्री रमेश पोखरियाल का बयान, देश के 645 स्कूलों में बनेंगे अस्थायी अस्पताल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 24, 2020/6:02 am IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार एक के बाद एक कई तरह के दिशा निर्देश जारी कर रहे हैं। इस कड़ी में अब मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देश के 645 स्कूलों में अस्थायी अस्पताल बनाए जाने की मंजूरी दी है।

Read More News: कोरोना से दुर्ग की पूर्ण किलेबंदी, शासकीय कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के आदेश

दरसअल नवोदय विद्यालयों में संक्रमित मरीजों के इलाज की मंजूरी दे दी है। मंत्री निशंक ने बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए नवोदय विद्यालय प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे इस समय खाली छात्रावासों को संबंधित जिला प्रशासन को उपलब्ध करवा दें। उन्होंने कहा कि इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए उनका मंत्रालय भी देश के साथ मजबूती से खड़ा है।

Read More News: कोरोना ने धुलवाए कैटरीना से बर्तन, कार्तिक आर्यन ने भी किया किचन का वीडियो शेयर
बता दें कि देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सरकार ने देशभर में लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर बस, ट्रेन, हवाई सफर पूरी तरह से बंद है। इसके साथ ही अब केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को नियमों का कड़ाई से पालन करने के ​निर्देश दिए हैं।