कोरोना से दुर्ग की पूर्ण किलेबंदी, शासकीय कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के आदेश | Complete fortification from Corona to Durg Order of work from home to government employees

कोरोना से दुर्ग की पूर्ण किलेबंदी, शासकीय कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के आदेश

कोरोना से दुर्ग की पूर्ण किलेबंदी, शासकीय कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम के आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 24, 2020/4:09 am IST

दुर्ग । जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं। अब दुर्ग जिले से बाहर जाने और बाहर से आने पर पूर्णत प्रतिबन्ध लगा दिया गया है, कोविड- 19 के प्रसार को देखते हुए ये आदेश देर रात जिला कलेक्टर ने जारी किया है, 31 मार्च के रात 12 बजे तक के लिए आदेश जारी किया गया है। इसके तहत पूरी तरह से जिले को लॉकडाउन करने का निर्देश दिया गया है। इस आदेश के तहत जिले के समस्त शासकीय अर्ध शासकीय अशासकीय कार्यलयों को भी तत्काल प्रभाव से बंद किया गया है।

ये भी पढ़ें- शाहीन बाग में पिछले 100 दिनों से बैठे प्रदर्शनकारियों पर सख्ती, हटा…

सभी कर्मी अपने घरों से सरकारी कार्यो का निष्पादन करेंगे लेकिन मुख्यालय नहीं छोड़ना है। वहीं जिले की समस्त सार्वजनिक परिवहन सेवाओं को जिनमें निजी बस,टैक्सी,ऑटो ई रिक्शा,सभी के परिचालन पर भी तत्काल रोक लगा दी गई है। इमरजेंसी मेडिकल सेवा वाले व्यक्तियों को आवागमन की छूट है। वही आदेश में जिले में किसी भी माध्यम से बाहरी लोगों के आवागमन को तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित किया गया है,,वही जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चालू रखने के आदेश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार की मुश्किलें बढ़ी, करणी सेना ने फिल्म पृथ्वीराज की शूटि…

2 माह का राशन हितग्राहियों को दिए जाने का आदेश दिया गया है। राशन दूकान में आने वाले हितग्राहियों को संक्रमण से बचाव के सभी उपायों का पालन करना पड़ेगा। कलेक्टर ने जिले में आवश्यक वस्तु में किराना दूकान,सुपर बाजार,डेली नीड्स की दुकानों को भी शाम 6 बजे से सुबह 9 बजे तक के लिए प्रतिबंधित किया है। जिले में अब तक विदेश से आने वालो की चिन्हित संख्या बढ़ कर 249 हो गई है। जिनमें से 149 को होम आइसोलेशन में रखा गया है। 14 लोगो को शहर से दूर निजी हॉस्पिटल में आइसोलेटेड किया गया है। 66 लोगों का 14 दिनों का आइसोलेशन पीरियड पूर्ण हो चुका है। 34 लोग जिले से बाहर होने की जानकारी पर उस जिले को सूचित किया गया है। अब तक 19 लोगो का सेम्पल जांच के लिए भेजा गया था, जिनमे 17 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है 2 की रिपोर्ट आना शेष है।