कोरोना की 'तीसरी लहर'? इस देश के कई इलाकों में लगाया एक महीने का लॉकडाउन | Corona's 'third wave'? One month lockdown imposed in many areas of this country

कोरोना की ‘तीसरी लहर’? इस देश के कई इलाकों में लगाया एक महीने का लॉकडाउन

कोरोना की 'तीसरी लहर'? इस देश के कई इलाकों में लगाया एक महीने का लॉकडाउन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : March 19, 2021/6:07 am IST

पेरिस। दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण में फिर से तेजी आयी है। इसे देखते हुए कई प्रभावित देशों ने फिर से लॉकडाउन की घोषणा की है। इसी कड़ी में फ्रांस ने राजधानी पेरिस और अन्य क्षेत्रों में एक महीने के लिए सीमित लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान स्कूल और आवश्यक दुकानें खुली रहेंगी।

ये भी पढ़ें: सांसदों का ब्लिंकन से भारत के समक्ष किसान प्रदर्शन का मुद्दा उठाने का अनुरोध

बता दें कि पिछले महीने फरवरी में भी फ्रांस के उत्तरी क्षेत्र के कुछ स्थानों पर आंशिक लॉकडाउन लगाया गया था। फ्रांस में नवंबर 2020 के बाद फिर कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी आने लगी थी। वर्ल्डोमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, यहां अब तक 91 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और कुल संक्रमितों का आंकड़ा 41 लाख से ज्यादा है। फ्रांस में बुधवार को 38 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए और 241 लोगों की मौत हुई। फ्रांस कोरोना प्रभावित देशों की सूची में छठे स्थान पर है।

ये भी पढ़ें: बाइडन प्रशासन से ताइवान और पड़ोसियों के खिलाफ चीन के आक्रामक बर्ताव…

फ्रांस की राजधानी पेरिस में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के चलते संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिससे अस्पताल के आईसीयू के बिस्तर कम पड़ने लगे हैं। कोविड-19 टीके की आपूर्ति सीमित होने के चलते टीकाकरण अभियान भी प्रभावित हो रहा है।

सप्ताहांत में विशेष मेडिकल विमानों के जरिए मरीजों को पेरिस से कम प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य एजेंसी के प्रमुख जेरोम सोलोमोन ने रविवार को कहा था कि अगर हमें लॉकडाउन लगाना पड़ा तो हम ऐसा ही करेंगे। हालात जटिल हैं और पेरिस क्षेत्र में यह और बिगड़ रहे हैं। 

 
Flowers