PNB घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की उल्टी गिनती शुरू, ब्रिटेन की न्यायालय ने भारत को सौंपने की मंजूरी दी | Countdown begins on main accused of PNB scam, Nirav Modi, UK court approves handing over to India

PNB घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की उल्टी गिनती शुरू, ब्रिटेन की न्यायालय ने भारत को सौंपने की मंजूरी दी

PNB घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी की उल्टी गिनती शुरू, ब्रिटेन की न्यायालय ने भारत को सौंपने की मंजूरी दी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : February 25, 2021/3:48 pm IST

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक समेत कई बैंकों को हजारों करोड़ का चूना लगाने और देश छोड़कर भागने वाले नीरव मोदी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। भारत सरकार नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के अधिकारियों के साथ जल्द ही समझौता करेगी, जिसकी जानकारी विदेश मंत्रालय की ओर से दी गई है। पीएनबी घोटाला मामले में ब्रिटेन की अदालत ने नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पण को मंजूरी दी है। ब्रिटेन की कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप को मान लिया है।  

ये भी पढ़ें: कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले 183 पुलिसकर्मियों के परिजनों को सरकारी नौकर…

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने नीरव मोदी के मामले में बताया कि भारत सरकार नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटेन के अधिकारियों के साथ जल्द ही समझौता करेगी। नीरव मोदी जालसाजी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के खिलाफ अपना मुकदमा हार गया है।

ये भी पढ़ें: कृषि कानूनों के फायदे बताने के लिए गाजर के हलवे और खीर का जिक्र.. द…

वहीं इसके अलावा विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अनुराग श्रीवास्‍तव ने बताया कि कनाडा में भारतीय समुदाय के कुछ सदस्यों को धमकी देने की रिपोर्ट मिली हैं। ये धमकियां कनाडा में कुछ असमाजिक तत्वों की ओर से दी गई है। हमने इस बारे में कनाडा के अधिकारियों के पूरे मामले की जानकारी दे दी है। वहीं कनाड़ा की राजधानी ओटावा और दिल्ली दोनों जगहों पर सूचना साझा की है।

ये भी पढ़ें: पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लागू, विधानसभा भी रहेगी निलंबित.. अधिस…

विदेश मंत्रालय ने बताया कि कनाडा के अधिकारियों से वहां रह रहे भारतीय नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया है। हम भारतीय नागरिकों को सलाह देते हैं कि वे ऐसी किसी भी घटना की स्थानीय पुलिस को रिपोर्ट करें और वहां के दूतावासों का भी ध्यान रखें।

 

 

 
Flowers