जिंदा कोरोना मरीज को डेथ सर्टिफिकेट! पत्नी ने जिद कर मुंह देखने के लिए हटाया कपड़ा तो रह गई हैरान | Death certificate to corona patient alive! Wife stubbornly removes cloth to look at her face, surprised

जिंदा कोरोना मरीज को डेथ सर्टिफिकेट! पत्नी ने जिद कर मुंह देखने के लिए हटाया कपड़ा तो रह गई हैरान

जिंदा कोरोना मरीज को डेथ सर्टिफिकेट! पत्नी ने जिद कर मुंह देखने के लिए हटाया कपड़ा तो रह गई हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 13, 2021/2:08 am IST

पटना। पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) में एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां जिंदा शख्स को मृत घोषित कर उसका डेथ सर्टिफिकेट जारी कर दिया गया। बाढ़ थाने के मोहम्मदपुर में रहने वाले चुन्नू कुमार को ब्रेन हेमरेज के बाद 9 अप्रैल को पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया था, इलाज के दौरान उनकी कोरोना (Coronavirus) जांच करवाई गई, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए, इसके बाद कोरोना वार्ड में उन्हें भर्ती करवा दिया गया और उनका इलाज शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें: गद्दों में कपास की जगह भरा जा रहा उपयोग किया गया मास्क, पुलिस ने रंगेहाथों दब…

अस्पताल प्रशासन ने रविवार को उनकी पत्नी और भाई को सूचना दी कि चुन्नू की मौत हो गई, मौत के बाद शव को हटाने की आपाधापी में अस्पताल प्रशासन ने मरीज के शव को सीलपैक करके चुन्नू के भाई मनोज कुमार को सौंप दिया और डेथ सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया।

ये भी पढ़ें: सीएम ममता बनर्जी अगले 24 घंटे तक नहीं कर पाएंगी प्रचार, निर्वाचन आय…

प्रशासन की देखरेख में शव के अंतिम संस्कार के लिए उन्हें ले जाया गया, उस दौरान मृतक की पत्नी अपने पति के अंतिम दर्शन करने की जिद करने लगी, परिजनों के मुताबिक, जब अंतिम दर्शन करने के लिए शव पर से कपड़ा हटाया गया तो शव चुन्नू का नहीं बल्कि किसी और निकला, इसके बाद तो सभी हैरान रह गए।

ये भी पढ़ें: सुशील चंद्रा होंगे मुख्य चुनाव आयुक्त, कल संभालेंगे पदभार

इसके बाद पीएमसीएच हरकत में आया, पीएमसीएच में फिलहाल चुन्नू का इलाज चल रहा है, जिसकी पुष्टि अस्पताल प्रशसन और चुन्नू के परिजनों ने भी की। इधर जीवित कोरोना मरीज को मृत बताकर मौत का गलत सर्टिफिकेट देने के मामले में पीएमसीएच के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर आई. एस. ठाकुर ने इसे बड़ी गलती बताते हुए हेल्थ मैनेजर अंजली कुमारी को सस्पेंड कर दिया है।