दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद | Delhi Police's Big Success

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 14, 2019/6:58 am IST

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेना के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफल रही है। पकड़े गए आतंकियों में एक नाबालिग शामिल है। आरोपी की पहचान नाउपुरा बाड़ा, सोपिया जे एंड के निवासी किफायतुल्लाह बुखारी के रूप में हुई है। पुलिस की मानें तो पकड़े गए दोनों आतंकी आईएम के एरिया कमांडर नवीद बाबू के बेहद करीबी हैं।

पढ़ें- भारत का बड़ा फैसला, पाकिस्तान और चीन की सीमा पर बनेंगी 21 सौ किमी स…

पुलिस के मुताबिक किफायतुल्लाह हिज्बुल मुजाहीदीन के एरिया कंमाडर नावीद बाबू के सम्पर्क में था। किफायतुल्लाह हिज्बुल में शामिल होना चाहता था। पुलिस के मुताबिक वह पिछले कई महीने से उन संदिग्धों को ट्रैक कर रही है जो उत्तर भारत से हथियार जुटा रहे हैं। पुलिस ने इसके पहले दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार बरामद किए थे, जो उत्तर भारत के हथियारों के तस्करों से खरीदे गए थे।

पढ़ें-पहला राज्य जहां जनरल कोटा कानून लागू, आज से 10 प्रतिशत मिलेगा आरक्षण

पुलिसिया पूछताछ में पता चला है दोनों दिल्ली-एनसीआर में हथियार लेने आए थे। सूचना मिलते ही स्पेशल सेल की टीम कश्मीर रवाना हुई और संयुक्त ऑपरेशन में दोनों को दबोच लिया। पकड़े गए आरोपियों से एक पिस्टल 14 कारतूस बरामद हुए हैं। खूफिया तंत्र की जांच में पता चला कि आतंकी अपने संगठन को मजबूत करने और लक्ष्य को पूरा करने के लिए छोटे हथियार दिल्ली-एनसीआर और पश्चिम उत्तर प्रदेश से कश्मीर ला रहे हैं। जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी इन हथियारों की खरीदारी कर रहे हैं। बीते साल 6 नवंबर को जो तीन आतंकी पकड़े गए थे, वो भी वेस्ट यूपी से छोटे हथियार खरीद रहे थे. पुलिस को उम्मीद है आतंकियों से पूछताछ में कई खुलासे होंगे।

 
Flowers