छत्तीसगढ़ में आदिवासी डिप्टी सीएम की मांग तेज, समाज ने लिखा राहुल गांधी को खत | Demand for Deputy CM in Chhattisgarh, tribal society wrote to Rahul Gandhi

छत्तीसगढ़ में आदिवासी डिप्टी सीएम की मांग तेज, समाज ने लिखा राहुल गांधी को खत

छत्तीसगढ़ में आदिवासी डिप्टी सीएम की मांग तेज, समाज ने लिखा राहुल गांधी को खत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : December 18, 2018/6:12 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राज्य में आदिवासी डिप्टी सीएम बनाने की मांग भी तेज हो गई है। आदिवासी समाज के लोगों ने राहुल गांधी को खत लिखकर आदिवासी सीएम की मांग की है।  आदिवासी समाज के विधायक को डिप्टी सीएम बनाने की मांगकी गई है। पत्र में विधायकों को मंत्रिमंडल में भी शामिल करने की मांग है। समाज के लोग 3 से 4 आदिवासी विधायकों को मंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं।

पढ़ें- फेथाई से छत्तीसगढ़ में झमाझम बारिश, बुधवार तक बने रहेंगे बदली-बारिश के हालात

आपको बतादें सोमवार को पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इनडोर स्टेडियम में आयोजित शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए। भूपेश बघेल ने राज्य के तीसरे मुख्यमंत्री बने हैं। चुनाव के नतीजे आने के पांच दिनों तक सीएम पर सस्पेंस बना रहा। सीएम के चुनाव के लिए राहुल गांधी निवास में सीएम कैंडिडेट टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत और भूपेश बघेल के साथ मैराथन बैठक के बाद अंतिम मुहर भूपेश बघेल के नाम पर लगी।

पढ़ें-IBC-24भूपेश कैबिनेट का पहला फैसला, किसानों का कर्ज माफ, 2500 रुपए प्रति 

आदिवासी बहुल इलाका होने के नाते लंबे समय से यहां आदिवासी सीएम की मांग उठते रही है। भूपेश बघेल के सीएम बनने के बाद अब आदिवासी समाज ने आदिवासी विधायक को डिप्टी सीएम बनाने की मांग रखी है। बहरहाल देखना होगा राहुल गांधी इस पर क्या फैसला लेते हैं।

 

 
Flowers