MP में सियासी संकट: विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई | Demand for floor test in 48 hours, SC to hear tomorrow on BJP's petition

MP में सियासी संकट: विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

MP में सियासी संकट: विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 16, 2020/7:45 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में मचे सियासी उथल-पुथल को लेकर पल-पल में बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने की मांग का लेकर बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। जिस पर सुप्रीम कोर्ट कल मामले की सुनवाई करने का फैसला लिया है।

Read More News: कोरोना वायरस का असर, 4 रुपए किलो में बिक रहा चिकन, बंद होने की कगार पर पोल्ट्री उद्योग

बता दें कि विधानसभा का बजट सत्र आज राज्यपाल के अभिभाषण के बाद विधानसभा अध्यक्ष एन प्रजापति ने 26 मार्च तक स्थगित कर दिया। कोरोना वायरस का हवाला देते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित करने का ऐलान ​किया।

Read More News: चाइल्ड पोर्न के वीडियो वायरल करने के आरोप में युवक गिरफ्तार, साइबर सेल की आपकी शेयरिंग पर पैनी निगाह

इससे नाराज बीजेपी विधायकों ने सदन के बाद नारेबाजी। जबकि दूसरी ओर कांग्रेस के विधायक एक दूसरे को गले लगाकर खुशी जाहिर की। इसके बाद नाराज विधायकशिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राजभवन पहुंचे हुए है। जहां फ्लोर टेस्ट कराए जाने की मांग कर रहे हैं।

Read More News: MP में सियासी संग्राम: बीजेपी विधायक शिवराज सिंह के नेतृत्व में पहुंचे राजभवन, बहुमत परीक्षण की रखी जाएगी मांग

शिवराज सिंह सहित बीजेपी के 9 विधायकों कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद नाराज पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी के 9 विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बीजेपी ने 48 घंटे में फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किया है। फिलहाल कोर्ट ने सुनवाई के लिए कल का दिन तय किया है।

Read More News: MP में सियासी संकट: बीजेपी ने 48 घंटे में फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका