विराट को कप्तानी से हटाये जाने की मांग, रोहित शर्मा के पक्ष में खड़ा हुआ ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 13 Jul 2019 06:55 PM, Updated On 13 Jul 2019 06:55 PM

नई दिल्ली। भारत के वर्ल्‍ड कप अभियान के खत्म होने के बाद कोहली की जगह रोहित शर्मा को कप्‍तान बनाने को लेकर मांग उठ रहीं हैं। भारतीय टीमके पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने ये मांग उठाई है। जाफर ने कहा कि वनडे और टी20 क्रिकेट की कप्‍तानी से कोहली को हटाने और रोहित शर्मा को यह जिम्‍मेदारी सौंपने का समय अब आ गया है। जाफर ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'क्‍या सफेद बॉल क्रिकेट में कप्‍तानी रोहित शर्मा को सौंपने का समय आ गया है। मैं चाहूंगा कि वह 2023 के वर्ल्‍ड कप में इंडिया की कप्‍तानी करें।

ये भी पढ़ें- लालू यादव को इस मामले में मिली जमानत, फिर भी नही आ पाएगें जेल से बा...

सोशल मीडिया पर विराट की जगह रोहित को कप्तानी देने की मांग उठ रही है। लोगों का कहना है कि रोहित शानदार कप्‍तान साबित हो सकते हैं। उनकी कप्‍तानी में भारत ने पिछले साल एशिया कप जीता था।

ये भी पढ़ें- SBI से इस तरह भेजेंगे पैसे तो नहीं लगेगा कोई चार्ज.. जानिए

बता दें कि क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत को न्‍यूजीलैंड ने 18 रनों से हराया था। रोहित शर्मा का विकेट गिर जाने के बाद पूरा शीर्ष क्रम सस्ते में निपट गया था। विराट कोहली जिन पर अहम मुकाबले में अच्छे परफार्मेंस की जिम्मेदारी थी, वो भी 1 रन बनाकर चलते बने थे। टीम इंडिया विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार थी लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम भारत पर पड़ गई।

ये भी पढ़ें- बाथ टब में डूबने से नहीं हुई थी श्रीदेवी की मौत, हुई थी हत्या, इस प...

बता दें कि पिछले दिनों खबर आई थी कि वर्ल्ड के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार के बाद टीम इंडिया में फूट पड़ गई है। टीम इंडिया के खिलाड़ी दो खेमों में बंट गए हैं। कुछ खिलाड़ी हार के लिए कोच को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं, जबकि कई लोग विराट की कप्तानी से खुश नहीं हैं। सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी इस बात से नाराज़ हैं कि कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली अकेले फैसला लेते हैं। ये दोनों कभी भी टीम के बाकी सदस्यों के साथ कोई डिसीजन शेयर नहीं करते हैं।

 

 

Web Title : Demand to remove Virat from captaincy Former Indian players favor of Rohit Sharma

जरूर देखिये