आज के दिन की गई थी नोटबंदी, कांग्रेस मनाएगी विश्वासघात दिवस | Demonetisation was done today Congress will celebrate Betrayal Day

आज के दिन की गई थी नोटबंदी, कांग्रेस मनाएगी विश्वासघात दिवस

आज के दिन की गई थी नोटबंदी, कांग्रेस मनाएगी विश्वासघात दिवस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 8, 2020/2:56 am IST

रायपुर। 4 साल पहले आज ही के दिन केंद्र की मोदी सरकार ने देश में काले धन को समाप्त करने के लिए नोट बंदी लागू की थी। आज इस दिन को कांग्रेस विश्वासघात दिवस के रूप में मनाने जा रही है, आज दोपहर 12 बजे राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम पत्रकार वार्ता को भी संबोधित करेंगे ।

ये भी पढ़ें- बिहार एक्जिट पोल : राजग और महागठबंधन में कांटे की टक्कर, किस पार्टी…

बता दें कि कांग्रेस ने 4 साल बाद भी नोट बंदी के मुद्दे को छोड़ा नहीं है। नोटबंदी की वजह से देश को हुए नुकसान को लेकर कांग्रेस हमेशा से हमलावर रही है । कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार अपने दोनों कार्यकाल की उपलब्धि बताती है, लेकिन इन उपलब्धियों में नोट बंदी को शामिल नहीं करती है।

ये भी पढ़ें- IIT स्टूडेंट्स को ‘मोदी मंत्र’, वैश्वीकरण अहम लेकिन आत्मनिर्भरता भी…

कई मौकों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नोट बंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि नोट बंदी से न तो काला धन वापस आया और न ही आतंकवाद ख़त्म हुआ है, बल्कि नोट बंदी से देश को हज़ारों करोड़ रुपया का नुक़सान हुआ और आम जनों की मौत हुई है।