आयोध्या में भक्त कर सकेंगे रामलला के दर्शन, चैत्र नवरात्रि में होगी विशेष पूजा | Devotees will be able to see Ramlala in Ayodhya, special worship will be done in Chaitra Navratri

आयोध्या में भक्त कर सकेंगे रामलला के दर्शन, चैत्र नवरात्रि में होगी विशेष पूजा

आयोध्या में भक्त कर सकेंगे रामलला के दर्शन, चैत्र नवरात्रि में होगी विशेष पूजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : February 27, 2020/1:42 pm IST

अयोध्‍या। सप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अध्योध्या में राम मंदिर बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई। सरकार ने ट्रस्ट का ऐलान किया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन होने के बाद अब राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की तिथि जल्द घोषित होने वाली है।

Read More News: CG Assembly Budget Session: किसानों को बड़ी राहत, सीएम भूपेश बघेल ब…
इस बीच चैत्र नवरात्रि में रामलला को मूल स्थान से करीब 150 मीटर दूर मानस मंदिर में लेकर जाया जाएगा, जहां अस्थायी तौर पर मंदिर बनाया जाएगा। वहीं जब तक रामलला का मंदिर बनकर तैयार नहीं होता, तब तक उनकी पूजा-अर्चना वहीं पर होगी।

Read More News: मोटी बोलकर मंगेतर ने तोड़ा रिश्ता, सबक सिखाने लड़की ने किया ये काम,…
बताते चले कि रामलला की मूर्तियों को यहां सबसे पहले 22-23 दिसंबर, 1949 की मध्यरात्रि के दौरान रखा गया था। 43 साल बाद, विवादित ढांचे को ढहाए जाने के बाद मूर्तियों को हटा दिया गया था। वहीं अब रामलला मूल स्थान से करीब 150 मीटर दूर मानस मंदिर में लेकर जाया जाएगा, जहां अस्थायी तौर पर मंदिर बनाया जाएगा।

Read More News: दो दिन बाद सोने-चांदी की कीमतों में बादलाव, जानिए क्या है आज के नए …

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य महंत दिनेंद्र दास ने बताया कि अगले महीने होने वाली राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में मूर्तियों को शिफ्ट करने की तारीखों को अंतिम रूप दिया जाएगा। मूर्तियों को पास के मानस भवन में एक विशेष बुलेट प्रूफ संरचना के साथ स्थानांतरित करने की संभावना है।

Read More News: दिल्ली हिंसा: हाईकोर्ट में पुलिस की दलील- भड़काऊ बयान देने वालों पर …

 
Flowers