भारतीय सीमा में होगी चीनी कमांडरों से चर्चा, LAC पर तनाव खत्म करने बनेगी रणनीति ! | Discussion with Chinese commanders will be on the Indian border Strategy will be made to end stress on LAC!

भारतीय सीमा में होगी चीनी कमांडरों से चर्चा, LAC पर तनाव खत्म करने बनेगी रणनीति !

भारतीय सीमा में होगी चीनी कमांडरों से चर्चा, LAC पर तनाव खत्म करने बनेगी रणनीति !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 14, 2020/2:46 am IST

नई दिल्ली। भारत- चीन के बीच सीमा पर सैन्य तनाव में काफी तेजी से नरमी आ रही है। विवादित कई मोर्चो से दोनों देशों के सैनिक वापस अपनी पूर्व स्थित पर चले गए हैं। इस बीच दोनों देशों के सैन्य कमांडरों के बीच एक और बैठक आज यानि 14 जुलाई को होने जा रही है। अब तक सैन्य वापसी के लिए जो कदम उठाए गए हैं, उसकी समीक्षा की जाएगी और आगे इसे किस तरह से आगे बढ़ाया जाए, इसको लेकर भी विमर्श होगा।

ये भी पढ़ें- बड़ी खुशखबरी: दुनिया में पहली कोरोना वायरस वैक्सीन का सफल रहा परीक्…

बता दें कि भारत-चीन के बीच यह सैन्य स्तरीय चौथी वार्ता होगी। इसके साथ ही विदेश मंत्रालय के स्तर पर भी तीन दौर की बातचीत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- अमेरिका में कोरोना से 1.34 लाख लोगों की मौत, अब ट्रंप ने भी पहना मा…

जानकारी के मुताबिक इस बार की बैठक भारतीय सीमा में चुसूल में होगी। सैन्य कमांडर स्तरीय पहली वार्ता 6 जून, 2020 को हुई थी जिसमें चीन ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर 5 मई, 2020 से पहले वाली स्थिति बहाली करने पर रजामंदी दिखाई थी लेकिन बाद में उस पर अमल नहीं किया था। 15 जून, 2020 को दोनो सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सैन्य कमांडरों के बीच 22 जून और 30 जून को भी दिन-दिन भर विमर्श चला है।