बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय के नामांकन के खिलाफ लगी याचिका खारिज | dismisses plea for cancellation of nomination against saroj pandey

बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय के नामांकन के खिलाफ लगी याचिका खारिज

बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय के नामांकन के खिलाफ लगी याचिका खारिज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : March 15, 2018/4:08 am IST

 

रायपुर।राज्यसभा की बीजेपी प्रत्याशी सरोज पांडेय का नामांकन रद्द करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी लेखराम साहू की याचिका खारिज हो गई है. इस सिलसिले में लेखराम साहू शुक्रवार को CEC से मुलाकात करेंगे.

राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय का नामांकन रद्द करने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी लेखराम साहू ने राज्यसभा के निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा था । लेखराम ने लिखा था कि छत्तीसगढ़ सरकार में इस समय 11 विधायक संसदीय सचिव के रूप में कार्यरत हैं। जिनका मामला कोर्ट में लंबित है। इसलिए संविधान के अनुसार इन सदस्यों की सदस्यता रद्द की जानी चाहिए।

सुकमा हमले में घायल जवानों को लेने उड़े 4 हेलीकाॅप्टर, CRF, DG और IG आएंगे रायपुर

साहू ने लिखा था कि भाजपा की राज्यसभा प्रत्याशी सरोज पांडे की ओर से चार सेट में नामांकन दाखिल किया गया है। इसमें पहले सेट में रूपकुमारी चौधरी दूसरे सेट में अंबेश जांगड़े, शिवशंकर पैकरा, श्रीमती सुनीति सत्यानंद राठिया, तीसरे सेट में लखन देवांगन, राजूसिंह क्षत्री, तोखन साहू और चैथे सेट में गोवर्धन सिंह मांझी प्रस्तावक हैं। इस तरह से हर सेट में ऐसे सदस्य प्रस्तावक हैं जिनकी सदस्यता संदिग्ध है और माननीय उच्च न्यायालय का फैसला इस संबंध में लंबित है।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers