CM और गृहमंत्री के बीच गहराया विवाद, विज ने कहा- नियमों से चलती है सरकार ना की.. | Dispute between CM and Home minister for CID department

CM और गृहमंत्री के बीच गहराया विवाद, विज ने कहा- नियमों से चलती है सरकार ना की..

CM और गृहमंत्री के बीच गहराया विवाद, विज ने कहा- नियमों से चलती है सरकार ना की..

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 8, 2020/8:44 am IST

अंबाला। हरियाणा में मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब सीआईडी को लेकर गृहमंत्री ने तीखी प्रतिक्रिया दी। मंत्री विज मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार वेबसाइट से नहीं, रूल ऑफ बिजनेस से चलती है।

Read More News: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आया नया मोड़, CBI ने कहा- नहीं हुई किसी भी लड…

सीआईडी विभाग अभी भी गृह मंत्रालय के पास ही है। कैबिनेट के अनुमोदन के बाद विधानसभा में बिल पास करवाने के बाद ही सीआईडी मुख्यमंत्री के पास जा सकता है। बता दें कि हरियाणा सरकार बीते कुछ दिनों से मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज के बीच सीआईडी विभाग को लेकर बहस चल रही है।

Read More News: दीपिका ने JNU में लगाए ‘आजादी-आजादी’ और ‘जय भीम’ के नारे, इधर कन्है…

प्रदेश सरकार के अनुसार विभागों के आवंटन के मुताबिक सीआईडी मुख्यमंत्री के पास है, जबकि गृह विभाग जिम्मा कैबिनेट मंत्री अनिल विज के पास है। लेकिन विभागों के बंटवारे को लेकर हुई गलतफहमियां नया विवाद खड़ा हो गया है।

Read More News: 68500 शिक्षक भर्ती मामले में अभ्यर्थियों को झटका, हाईकोर्ट ने कहा 3…

मुख्यमंत्री ने इस गलतफहमी पर प्रकाश डालते हुए 42 साल पुराने एक नोटिफिकेशन को दिखाया है। जिसमें ये बताया गया है कि आज तक सीआईडी को सीएम अपने पास ही रखते आए हैं। जिसके बाद अब गृहमंत्री विज नरम पड़ गए।

Read More News: शपथ ग्रहण समारोह के दौरान नाश्ता नहीं मिलने से नाराज हुए पूर्व नगर .