भारी बारिश के बाद नाले में तब्दील हुआ शहर, जिला प्रशासन ने की स्कूलों में दो दिन छुट्टी की घोषणा | district administration announced two day holiday in schools due to heavy rain

भारी बारिश के बाद नाले में तब्दील हुआ शहर, जिला प्रशासन ने की स्कूलों में दो दिन छुट्टी की घोषणा

भारी बारिश के बाद नाले में तब्दील हुआ शहर, जिला प्रशासन ने की स्कूलों में दो दिन छुट्टी की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : August 7, 2019/3:21 pm IST

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र बस्तर के कई जिलों में पिछले कई घंटों से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इलके के नदी नाले उफान पर हैं, जिसके चलते नदियों का पानी शहर के घरों तक घूस आया है। हालात को देखते हुए दंतेवाड़ा जिला प्रशासन ने दो दिन स्कूलो और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। जारी निर्देश के अनुसार 8 और 9 जुलाई को जिले के स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

Read More: लापरवाह 22 शिक्षकों पर गिरी गाज, शिक्षा विभाग ने जारी किया निलंबन और वेतन रोकने का निर्देश

वहीं, सुकमा जिला प्रशासन ने एक दिन का अवकाश घोषित किया है। जारी निर्देश के अनुसार सुकमा जिले के स्कूल, कॉलेज और अंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

Read More: नहीं शांत हो रही पाकिस्तान की बौखलाहट, भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ने का लिया फैसला

गौरतलब है कि बस्तर में लगातार मूसलाधार बारिश के बाद पूरे इलाके के नदी नाले उफान पर हैं। जानकारी के अनुसार जिले में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। NH 63 छोड़कर सभी मार्गों पर आवागमन बंद कर दिया गया है।

Read More: डीआरजी को मिली बड़ी कामयाबी, एक लाख का इनामी समेत दो नक्सली गिरफ्तार

तालपेरू, चेरपाल नाला, गंगालूर, तोयनार, रामपुराम, फरसेगढ़ समेत ज़िले के सैकड़ो गांव बारिश के चलते प्रभावित हुए हैं। ज़िला कलेक्टर डी कुंजाम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर लोगों की परेशानियों से रुबरु हुए हैं। हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है।

Read More: राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का ट्रांसफर, 7 अफसरों का तबादला आदेश जारी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/H-3Qo2gedLU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>