अयोध्या में मंदिर निर्माण की प्रकिया में आई तेजी, 2022 तक तैयार हो जाएगा दिव्य राममंदिर | Divya Ram temple will be ready in Ayodhya by 2022

अयोध्या में मंदिर निर्माण की प्रकिया में आई तेजी, 2022 तक तैयार हो जाएगा दिव्य राममंदिर

अयोध्या में मंदिर निर्माण की प्रकिया में आई तेजी, 2022 तक तैयार हो जाएगा दिव्य राममंदिर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 3, 2020/5:38 am IST

लखनऊ। कोरोना के चलते लागू लॉकडाउन में अध्योध्या में राममंदिर निर्माण का काम बंद हो गया था। वहीं अब लॉकडाउन में ढील के बाद निर्माण प्रक्रिया ने रफ्तार पकड़ी है। रामलला के गर्भगृह स्थल के चारों तरफ 11 मई से चल रहा समतलीकरण कार्य लगभग पूरा हो गया है। मंदिर की आधारशिला रखने की रूपरेखा तय की जा रही है।

Read More News: यूएन की रिपोर्ट में दावा, भारत के साथ अफगानिस्तान में भी आतंक फैला रहा पाकिस्तान, जैश और 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही राममंदिर की आधारशिला रखेंगे। श्रीराम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य महंत कमलनयन दास ने मंगलवार को कहा कि दिव्य-भव्य राममंदिर 2022 तक तैयार हो जाएगा। कोरोना के चलते शासन से अनुमति मिलने के बाद ही राममंदिर निर्माण काम चल रहा है। राममंदिर निर्माण के पहले चरण में फाउंडेशन ही तैयार किया जाना है। जिसके लिए गड्ढा खोदने का काम शुरू कर दिया गया है।

Read More News:‘निसर्ग’ तूफान का प्रदेश में भी दिखेगा व्यापक असर, प्रमुख शहरों में तेज हवाओं के साथ 

महंत कमलनयन दास ने कहा कि रामलला को उनके दिव्य भवन में स्थापित करने के लिए हम इससे और अधिक समय नहीं लेना चाहते। वर्तमान में शासन जैसी अनुमति दे रहा है वैसे मंदिर निर्माण की दिशा में कदम बढ़ाया जा रहा है।

Read More News:  मुख्यमंत्रियों की रैकिंग में सीएम भूपेश बघेल दूसरे नंबर पर, टॉप 5 में जगह नहीं बना पाए बीजेपी