अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप ने किया भारत दौरे का जिक्र, कहा 'एक लाख लोगों से भरा था विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम' | Donald Trump mentioned tour of India in America, said 'World's biggest stadium was full of one lakh people'

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप ने किया भारत दौरे का जिक्र, कहा ‘एक लाख लोगों से भरा था विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम’

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप ने किया भारत दौरे का जिक्र, कहा 'एक लाख लोगों से भरा था विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : March 1, 2020/12:00 pm IST

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा क्या चुनावी था? यह सवाल इसलिए है क्योंकि भारत दौरे से लौटते ही ट्रंप चुनावी मोड में आ गए हैं। भारत दौरा अमेरिकी राष्ट्रपति की चुनावी रैलियों का हिस्सा हो रहा है। राष्ट्रपति ट्रंप भारत दौरे के अनुभवों को अपनी रैलियों में शामिल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:भारत की चेतावनी के बावजूद तुर्की ने पाकिस्तान से मिलाया हाथ, 4 जंगी जहाज देने…

अपनी पार्टी रिपब्लिकन की ऐसी ही एक रैली के दौरान ट्रंप ने गुजरात दौरे का जिक्र किया। इतना ही नहीं वह अपनी ही जनता के सामने यह कहने से नहीं चूके कि भारत में उनके स्वागत में लाखों की संख्या में लोग आए थे, लेकिन यहां लोग बहुत कम हैं। रैली में ट्रंप गुजरात दौरे का जिक्र करते हैं। बताते हैं कि भारत में उनका कितना सम्मान हुआ। फिर वह गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में हुई उनकी रैली का जिक्र करते हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार को दिल्ली हिंसा का दोषी बता रहा ये संगठन, अमित शाह से मा…

ट्रंप ने यहां कहा कि, ‘मुझे आपसे यह कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा लेकिन भारत में एक लाख से ज्यादा सीट वाला स्टेडियम था। जो कि पूरा भरा हुआ था। वह सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। पीएम मोदी मेरे साथ थे, बहुत अच्छे इंसान हैं, जिन्हें भारत में काफी प्यार मिलता है। यहां भी भीड़ अच्छी है, लेकिन मैं ऐसी जगह से लौटा हूं जहां एक लाख लोग थे। यहां कितने होंगे? 15 हजार? ऐसे में उत्साह आना मुश्किल होता है। भारत में जुटी भीड़ के सामने कहीं और की भीड़ देखकर उत्साह आना मुश्किल है।’ इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति यह भी कहते हैं कि अमेरिका की जनसंख्या भारत के मुकाबले बेहद कम है।

ये भी पढ़ें: फिल्म मेकर स्टीवन स्पिलबर्ग की बेटी गिरफ्तार, पॉर्न स्टार बनने की घ…

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिन के दौरे पर भारत आए थे। पहले वह गुजरात गए, जहां पीएम मोदी के साथ उन्होंने मोटेरा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित किया था। यह दुनिया में क्रिकेट का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इसकी क्षमता एक लाख से ज्यादा है।