शिक्षाकर्मियों ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से मुलाकात, संविलियन का वादा बजट सत्र में पूरा करने का किया निवेदन | Education workers meet Congress state president Mohan Markam Promise of Meridian Request to complete in budget session

शिक्षाकर्मियों ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से मुलाकात, संविलियन का वादा बजट सत्र में पूरा करने का किया निवेदन

शिक्षाकर्मियों ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से मुलाकात, संविलियन का वादा बजट सत्र में पूरा करने का किया निवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 6, 2020/5:45 pm IST

रायपुर । प्रदेश में संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मी एक बार फिर संविलियन की मांग को लेकर अपने मुहिम में जुट गए हैं । बजट सत्र को अपना लक्ष्य मानते हुए उन्होंने इस बार मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने की रणनीति बनाई है जिसके तहत मंत्रियों, कांग्रेस के विधायकों और प्रमुख पदाधिकारियों को प्रदेश में संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मी ज्ञापन सौंप रहे हैं और उनसे सम्पूर्ण संविलियन के विषय में निर्णय लेने की गुजारिश कर रहे हैं ।

ये भी पढ़ें- CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को शिवसेना का समर्थन, जमात-ए-इस्लामि…

संविलियन अधिकार मंच के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश संयोजक विवेक दुबे के नेतृत्व में राजधानी रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक मोहन मरकाम से मुलाकात की और उन्हें मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए अपनी समस्याओं से अवगत कराया । उन्होंने पीसीसी अध्यक्ष को बताया कि प्रदेश में अब संविलियन के लिए 1 जनवरी के बाद महज 15000 शिक्षाकर्मी ही बच जाएंगे जिनका आसानी से एक साथ संविलियन किया जा सकता है इससे कांग्रेस के घोषणा पत्र में जो संपूर्ण संविलियन का वादा किया गया है वह भी पूरा हो जाएगा और हमेशा हमेशा के लिए शिक्षाकर्मी प्रथा का खात्मा भी हो जाएगा साथ ही नई भर्ती में वरिष्ठता को लेकर जो पेंच है वह भी खत्म हो जाएगा । यह निर्णय हर हिसाब से शिक्षक समुदाय के लिए एक बेहतर निर्णय साबित होगा ऐसे में सरकार के आने वाले बजट सत्र से शिक्षाकर्मियों को उम्मीदें है कि इस बार उन्हें निराश नहीं होना पड़ेगा और उन्हीं उम्मीदों को पूरा कराने के लिए वह प्रदेश के मंत्री, विधायकों से मुलाकात कर रहे है ।

ये भी पढ़ें- पॉश कॉलोनी में संचालित किया जा रहा था सैक्स रैकेट, पुलिस ने महिला स…

शिक्षाकर्मियों की बात सुनने के बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने उन्हें कहा कि – सरकार के भीतर शिक्षाकर्मियों की मांगों को लेकर बातचीत का दौर जारी है और सरकार जरूर उनके हित में बेहतर फैसला लेगी ऐसा उनका भी मानना है साथ ही साथ उन्होंने भी इसके लिए अपनी तरफ से पहल करने का भी भरोसा दिलाया और कहा कि मैं भी मुख्यमंत्री जी से इस विषय में चर्चा करूंगा और मेरी कोशिश रहेगी कि बजट में आप लोगों के संविलियन का भी प्रावधान रहे ताकि आप लोग भी स्कूल शिक्षा विभाग के कर्मचारी बन जाए । प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे के साथ साथ प्रदीप, पांडे विनय मौर्य, योगेश पांडे समेत अन्य शिक्षाकर्मी शामिल थे ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/a2JWAmNpGqg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers