CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को शिवसेना का समर्थन, जमात-ए-इस्लामिक हिंद की बैठक में कही ये बात | Shiv Sena's support for the demonstrations against CAA, said in the Jamaat-e-Islami Hind meeting

CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को शिवसेना का समर्थन, जमात-ए-इस्लामिक हिंद की बैठक में कही ये बात

CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को शिवसेना का समर्थन, जमात-ए-इस्लामिक हिंद की बैठक में कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : January 5, 2020/8:09 am IST

मुंबई। कभी बीजेपी की सहयोगी रही शिवसेना भी अब नागरिकता कानून के विरोध में खड़ी हो गई है। शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों का समर्थन करती है। संजय राउत ने सीएए पर जमात-ए-इस्लामिक हिंद और एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स द्वारा आयोजित एक बैठक के दौरान ये बातें कहीं।

ये भी पढ़ें:  एक महीने में 219 नवजात बच्चों की मौत, कोटा के बाद अब राजकोट से बुरी खबर

इस दौरान उन्होने कहा कि महाराष्ट्र में हार को भाजपा अब भी नहीं पचा पा रही है, संजय राउत ने कहा कि, ‘वे अब तक दुख में हैं और हमें उन्हें और दुख देना चाहिए, उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र ने देश को सबक दिया है कि डरो मत। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र ने देश को रास्ता दिखाया है, देश हमारा धर्म है, हम सबको एकजुट होना चाहिए और इसी से वे डरे हुए हैं।’

ये भी पढ़ें: कोटा के बाद अब बीकानेर में बच्चों की मौत, दिसंबर के 31 दिनों में 16…

बता दें कि बीते दिसंबर महीने में केंद्र सरकार ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धर्म के आधार पर प्रताड़ित होकर भारत आए अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने के लिए संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को पास किया था, इसके बाद पूरे देश में हिंसक विरोध प्रदर्शन किए गए थे, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और गुजरात सहित कई राज्यों में प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़पें हो गई थीं, अकेले उत्तर प्रदेश में 18 के करीब प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें: संकट में महाराष्ट्र की सरकार, शिवसेना के 12 MLA छोड़ सकते हैं पार्ट…

हिंसक प्रदर्शनों में कई पुलिसकर्मी भी घायल भी हुए, दिल्ली के जामिया नगर और जाफराबाद में भी पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं, इस दौरान पुलिस को लाठी चार्च करना पड़ा था। हालांकि, पुलिस की कड़ाई के बाद पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन रुक गए हैं, लेकिन अभी भी लोग शांति से देश के विभिन्न हिस्सों में आंदोलन कर रहे हैं। वहीं, अलग-अलग शहरों और महानगरों में सीएए के पक्ष में भी रैलियां निकाली जा रही हैं।

 
Flowers