शिवसेना के एकनाथ बने विधायक दल के नेता, अब जल्द हो सकता है मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान | Eknath becomes leader of Legislature Party of shivsena

शिवसेना के एकनाथ बने विधायक दल के नेता, अब जल्द हो सकता है मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

शिवसेना के एकनाथ बने विधायक दल के नेता, अब जल्द हो सकता है मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : October 31, 2019/10:36 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पल-पल आ रहे नेताओं के बयान से सियासी पारा बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को बीजेपी ने देवेन्द्र फडणवीस को विधायक दल का नेता चुना। वहीं, आज शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता बनाया। अब दोनों पार्टियों ने अपने-अपने विधायक दल के नेता चुन लिए गए। इसके बाद अब यही माना जा रहा है कि दोनों पार्टी के नेता बैठक कर जल्द महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के नाम ऐलान कर सकते हैं।

Read More news:पूर्व सीएम ने कांग्रेस में 4 और विधायकों के बढ़ने का किया दावा, कहा…

आदित्य ठाकरे के प्रस्ताव पर पार्टी ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना गया। आदित्य ने अपना नाम न देकर एकनाथ शिंदे का को इस पद के लिए अपना प्रस्ताव दिया। जिसके बाद भवन में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में शिंदे के नाम की घोषणा की गई। इस बीच आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राजभवन जाएगा। एएनआई को दिए बयान में संजय राउत ने कहा है कि हम राज्य में भारी बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान के बारे में राज्यपाल से मिल रहे हैं।

Read More news:सोनिया गांधी का राज्योत्सव में आना तय नहीं, CM भूपेश ने बताया खराब …

बता दें कि एकनाथ शिंदे इससे पहले भी पार्टी विधायक दल के नेता थे साथ ही फडणवीस सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। ठाणे के कोपरी-पंचपखाड़ी निर्वाचन क्षेत्र से फिर विधायक चुने गए हैं। वह इस विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार शिवसेना के टिकट पर विधायक चुने गए हैं। विधायक चुने जाने से पहले एकनाथ शिंदे ठाणे महानगर पालिका में दो बार के कार्यकाल तक नगर सेवक रहे। इसके अलावा तीन साल तक पॉवरफुल स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य रहे।

 
Flowers