'Rape in India" वाले बयान पर निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान, नोटिस जारी कर मांगा जवाब | Election Commission of India has sought response from Jharkhand Chief Electoral Officer, on rahul gandhi's statement of rape in india

‘Rape in India” वाले बयान पर निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

'Rape in India" वाले बयान पर निर्वाचन आयोग ने लिया संज्ञान, नोटिस जारी कर मांगा जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : December 16, 2019/5:31 am IST

नई दिल्ली: राहुल गांधी के रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर जहां एक ओर पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं दूसरी ओर निर्वाचन आयोग ने राहुल गांधी के बयान पर संज्ञान लेते राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से जवाब मांगा है। बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग ने राज्य निर्वाचन आयोग के सीईओ को नोटिस जारी कर विवादित बयान के बारे में घटनाओं की सिलसिलेवार जानकारी मांगी है। अधिकारी ने बताया कि इसमें सीईओ को बताना होगा कि राहुल गांधी ने कब, कहां और किस संदर्भ में उक्त बयान दिया था। बता दें कि राहुल ने झारखंड के गोड्डा में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान 12 दिसंबर को यह बयान दिया था।

Read More: इतवारी बाजार में लगी आग, बेकरी और होटल सहित 5 दुकानें जलकर हुआ खाक

गौरतलब है कि बीते दिनों रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सारोज पांडेय ने निर्वाचन आयोग से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी।

Read More: भू माफिया से संबंध निभाना टीआई को पड़ा भारी, विभाग ने जारी किया लाइन अटैच करने का आदेश

Read More: ट्रेन के दरवाजे पर लटककर युवक बना रहा था TIk Tok वीडियो, RPF ने किया गिरफ्तार

वहीं, दूसरी ओर रेप इन ​इंडिया वाले बयान से सियासत गरमाने के बाद राहुल गांधी ने एक और बड़ा बयान दे दिया है। राहुल गांधी ने कहा है कि इस बयान को लेकर मैं माफी नहीं मागूंगा। उन्होंने कहा है कि मैं राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी हूं।

Read More: घने कोहरे की वजह से यात्री बस हुआ हादसे का शिकार, कई घायल, मची-चिख पुकार

इससे पहले रेप इन इंडिया वाले बयान को लेकर सदन में जमकर हंगामा हुआ था। भाजपा नेता हंगामा करते हुए राहुल गांधी से माफी मांगने की बात पर अड़े रहे, लेकिन राहुल गांधी ने माफी नहीं मांगी थी।

Read More: स्वास्थ्य विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, वाक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से होगी भर्ती

 
Flowers