हाथी ने वन विभाग रेंज की तोड़ी दीवार, बस स्टैंड तक दहशत | Elephant Terror:

हाथी ने वन विभाग रेंज की तोड़ी दीवार, बस स्टैंड तक दहशत

हाथी ने वन विभाग रेंज की तोड़ी दीवार, बस स्टैंड तक दहशत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : June 26, 2018/7:54 am IST

कोरबा। कोरबा में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाथी ने वन विभाग के रेंज की दीवार तोड़ दी है। शहर के बस स्टैंड तक हाथी आ दमका जिससे लोग दहशत में है। हालांकि गनिमत रही की हाथी से कोई हताहत नहीं हुआ है इससे पहले हाथी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दीवार तोड़कर अस्पताल परिसर में प्रवेश किया था। जिससे अस्पताल स्टाफ और मरीज दहशत में थे। हालांकि हाथी ने अस्पताल परिसर में लगे केले खाकर वहां निकल गया था। 

ये भी पढ़ें- बलौदाबाजार में 8-10 नक्सलियों की मूवमेंट, सुरक्षाबलों ने की सर्चिंग तेज

कोरबा में झुंड से भटका हाथी लोगों पर हमले कर लोगों के घरों को तबाह कर रहा है। वन विभाग हाथी को खदेड़ने में कामयाब नहीं हो पाया है। लिहाजा ये हाथी आसपास के रिहायशी इलाकों को अपना निशाना बना रहा है। कोरबा में करीब 42 हाथियों के झुंड ने डेरा डाला हुआ है। हाथियों के झुंड से बेदखल किया ये लोनर हाथी अकेले इलाके में भटक कर लोगों पर हमला कर रहा है। 

ये भी पढ़ें- तबादले पर आए शिक्षक कहलाएंगे जूनियर,संविलियन न चाहने वालों का नाम सीनियर लिस्ट में नहीं होगा

इस हाथी ने तीन से चार लोगों की जान ले चुका है। वन विभाग भी इसे काबू में करने में नाकाम रहा है। आपको बतादें हाथियों के बढ़ते उत्पात को देखते हुए अंबिकापुर में वन विभाग ने 8-9 जंगली हाथियों को रेडियो कॉलर लगाने का लक्ष्य रखा है। ताकि इन हाथियों को ट्रैक कर इनके मूवमेंट पर नजर बनाए रखा जा सके। अंबिकापुर के जंगल से एक हाथी रेडियो कॉलर लगाकर इसकी शुरूआत भी हो चुकी है। अब देखना होगा कि वन विभाग की इस मुहिम का क्या असर होता है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers