किसानों ने विकास प्राधिकरण के दफ्तर में किया विरोध-प्रदर्शन, अधिग्रहित जमीन वापस लौटाने की मांग | Farmers protest in office of Development Authority

किसानों ने विकास प्राधिकरण के दफ्तर में किया विरोध-प्रदर्शन, अधिग्रहित जमीन वापस लौटाने की मांग

किसानों ने विकास प्राधिकरण के दफ्तर में किया विरोध-प्रदर्शन, अधिग्रहित जमीन वापस लौटाने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 7, 2019/8:39 am IST

इंदौर। बिजली कटौती से लेकर कर्जमाफी जैसे मुद्दों से जूझ रही मध्यप्रदेश सरकार की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को बड़ा बांगड़दा के किसानों ने इंदौर विकास प्राधिकरण के दफ्तर में पहुंचकर विरोध-प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी किसान इंदौर विकास प्राधिकरण की योजना के तहत अधिग्रहित की गई जमीन वापस मांग रहे हैं। इंदौर विकास प्राधिकरण ने अपनी योजना 175 में किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया था, बदले में जमीन का 40 फीसदी प्लॉट देने का वादा किया था। लेकिन किसानों को अब तक प्लॉट नहीं  दिए गए।

यह भी पढ़ें : जेल में पानी को तरस रहे कैदी, बीजेपी पार्षद का अपनी ही नगर सत्ता के खिलाफ मोर्चा, नगरीय प्रशासन मंत्री ने ये कहा 

यहां यह भी बताना लाजिमी होगा इन्हीं सब मुद्दों को देखते हुए लोकसभा चुनाव के दौरान इंदौर के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने इंदौर विकास प्राधिकरण से किसानों की जमीन मुक्त कराने का वादा किया था। लेकिन उसका यह वादा काम नहीं आया और इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस बड़े अंतर से हार गई।