जेल में पानी को तरस रहे कैदी, बीजेपी पार्षद का अपनी ही नगर सत्ता के खिलाफ मोर्चा, नगरीय प्रशासन मंत्री ने ये कहा | Prisoner in prison, BJP against Morcha's own power, minister says this

जेल में पानी को तरस रहे कैदी, बीजेपी पार्षद का अपनी ही नगर सत्ता के खिलाफ मोर्चा, नगरीय प्रशासन मंत्री ने ये कहा

जेल में पानी को तरस रहे कैदी, बीजेपी पार्षद का अपनी ही नगर सत्ता के खिलाफ मोर्चा, नगरीय प्रशासन मंत्री ने ये कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : June 7, 2019/6:51 am IST

भोपाल। नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने प्रदेश में पानी की किल्लत को देखते हुए गृह विभाग के द्वारा जल संकट पर पुलिस को लिखे पत्र पर मंत्री ने कहा है कि गृह विभाग हमेशा ये कोशिश करता है कि कानून व्यवस्था न बिगड़े, पर हमारी कोशिश है कि पानी को लेकर व्यवस्था न बिगड़े। साथ ही कहा कि हमारे सरकार की मंशा सबको पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने की है। उन्होंने कहा कि पानी को लेकर हम वाटर ऑडिट कराने जा रहे हैं, और हर नागरिक को पानी का अधिकार मिले इसको लेकर साल के अंत तक “वाटर राइट” का अधिकार लागू करेंगे।

ये भी पढ़ें: बिजली कटौती के विरोध में प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल का ऐलान, विधायक को सौंपी चिमनी

इधर खंडवा जेल में पानी का भीषण संकट मचा हुआ है। जेल के भीतर कैदी पानी के लिए तरस रहे हैं, वहीं 2 कैदियों को डायरिया की बीमारी हो गई है। जेल के भीतर का आलम ये है कि तीन ट्यूब वेल सूख चुके है। संकट की इस घड़ी में प्रशासन नगर निगम से मदद की गुहार लगाया है। लिहाजा 600 कैदियों के लिए निगम टैंकर से पानी के इंतजाम में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में राहुल, समीक्षा के लिए बनाए पांच 

वहीं जबलपुर में पानी न मिलने से परेशान होकर बीजेपी पार्षद अपने ही नगर सत्ता के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। लाला लाजपत राय वार्ड के पार्षद डीपी कुमरे वार्ड के लोगों के साथ नगर निगम जोन कार्यालय रांझी में धरने पर बैठ गए हैं। निगम प्रशासन से बीजेपी पार्षद ने पानी देने की मांग की है।

 
Flowers