छत्तीसगढ़ में आज 'काला दिवस' मनाएंगे किसान, घरों और गाड़ियों पर काला झंडा लगाकर जताएंगे विरोध | Farmers will celebrate 'Black Day' in Chhattisgarh today

छत्तीसगढ़ में आज ‘काला दिवस’ मनाएंगे किसान, घरों और गाड़ियों पर काला झंडा लगाकर जताएंगे विरोध

छत्तीसगढ़ में आज 'काला दिवस' मनाएंगे किसान, घरों और गाड़ियों पर काला झंडा लगाकर जताएंगे विरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : May 26, 2021/4:47 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। राज्य और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ आज काला दिवस मनाएंगे किसान। घरों और गाड़ियों में काले झंडे लगाकर विरोध जताएंगे। किसान संगठन प्रदर्शन के साथ पुतला दहन भी करेंगे।  

पढ़ें- आज से सैलून-पार्लर, जिम, पार्क और शराब दुकान खुलेंगे, होटल, रेस्टोरेंट्स से होम डिलीवरी रात 10 बजे तक, देखिए नई गाइडलाइन

बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन के आज छह महीने पूरे हो गए। छत्तीसगढ़ में किसान आज “काला दिवस” मनाने की तैयारी में हैं। छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ और दूसरे किसान संगठनों ने घरों पर काला झंडा फहराने और प्रधानमंत्री का पुतला जलाकर विरोध जताने की तैयारी की है।

पढ़ें- प्रकाश सांखला के घर कार्रवाई में अब तक 65 लाख नगद, …

छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के संयोजक मंडल सदस्य तेजराम विद्रोही ने बताया, “संयुक्त किसान मोर्चा दिल्ली के आह्वान पर छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ के घटक संगठन 26 मई को काला दिवस मनाएंगे। इस दौरान किसान अपने घरों और गाड़ियों पर काला झण्डा लगाएंगे। वहीं जगह-जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का पुतला भी जलाएंगे।”

पढ़ें-  सोनू सूद ने वीडियो कॉल कर रेणु से की बात, इंजेक्शन …

इस प्रतीकात्मक आंदोलन के लिए मंगलवार को किसान संगठनों की तैयारियां चलती रहीं। लोगों ने काले झंडे बनवाए। कार्ड बोर्ड और कागज पर स्लोगन और नारे लिखे। रायपुर, धमतरी, गरियाबंद, महासमुंद, दुर्ग, बेमेतरा जैसे जिलों में बैठके भी हुई हैं। इसमें आंदोलन का व्यापक बनाने के उपायों पर बात हुई है।