LIVE: आर्थिक पैकेज की दूसरी किस्त: वित्त मंत्री ने कहा- बिना कार्ड वालों को फ्री में मिलेगा दो महीने का राशन | Finance Minister said - Those without cards will get two months ration for free

LIVE: आर्थिक पैकेज की दूसरी किस्त: वित्त मंत्री ने कहा- बिना कार्ड वालों को फ्री में मिलेगा दो महीने का राशन

LIVE: आर्थिक पैकेज की दूसरी किस्त: वित्त मंत्री ने कहा- बिना कार्ड वालों को फ्री में मिलेगा दो महीने का राशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : May 14, 2020/11:23 am IST

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज की दूसरी किस्त की जानकारी मीडिया को दे रहे हैं। आर्थिक पैकेज के दूसरी किस्त में​ वित्त मंत्री गरीब, किसानों और मजदूरों के लिए मदद का ऐलान कर रहे हैं।

Read More News:स्वास्थ्य विभाग का बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार, कोरोना काल में मांगी थी बड़ी रकम

वित्त मं​त्री निर्मला सीतारमण ने ऐलान किया कि प्रवासी मजदूरों के लिए तीन कदम- सभी प्रवासी मजदूरों को दो महीने तक मुफ्त अनाज, कार्ड होल्डर्स को गेंहू चावल पहले ही मिलता है। पहले के ऐलान वैसे ही चलते रहेंगे लेकिन जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें 5 किलो चावल और एक किलो चना दिया जाएगा। राज्य ये मदद मजदूरों तक पहुंचाएंगी। मंत्री ने आगे कहा कि इसके लिए सरकार जल्द ही एक देश एक राशन कार्ड योजाना लाने जा रही है।

Read More News: अमेरिका में कोरोना से मौत की संख्या चीन में संक्रमितों से भी ज्यादा, बीते 24 घंटे में 1813 ने 

उल्लेखनीय है कि 13 मई की रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत अभियान का ऐलान किया। जिसके तहत 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया गया। इस दौरान अलग-अलग सेक्टरों के लिए राहत देने की बात पीएम मोदी ने की थी। जिसके तहत आज दूसरे दिन वित्त मंत्री मीडिया के साथ आर्थिक पैकेज का ऐलान कर रहे हैं।

Read More News: चीन को घेरने की तैयारी, प्रतिबंध लगाने अमेरिकी संसद में बिल पेश

 
Flowers