16वीं लोकसभा के कार्यकाल का आज आखिरी दिन, राफेल सौदे को लेकर संसद में पेश हो सकती कैग रिपोर्ट | Today, on the last day of the 16th Lok Sabha, CAG report may be presented in Parliament on Rafael deal

16वीं लोकसभा के कार्यकाल का आज आखिरी दिन, राफेल सौदे को लेकर संसद में पेश हो सकती कैग रिपोर्ट

16वीं लोकसभा के कार्यकाल का आज आखिरी दिन, राफेल सौदे को लेकर संसद में पेश हो सकती कैग रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 12, 2019/2:49 am IST

नई दिल्ली : सोलहवीं लोकसभा के कार्यकाल का आज आखिरी दिन है। आज संसद का बजट सत्र आज समाप्त हो जाएगा। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है की नई सरकार आने के बाद ही लोकसभा सत्र बुलाया जाएगा, इस खास दिन आज विवादित राफेल सौदे को लेकर संसद में कैग की रिपोर्ट पेश हो सकती है। एक दिन पहले कैग की ऑडिट रिपोर्ट राष्ट्रपति के सामने पेश की गई थी। लिहाजा माना जा रहा है कि आज कैग की रिपोर्ट सदन में पेश की जा सकती है।

ये भी पढ़े- अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी ने परोसा बच्चों को भोजन

इससे पहले नियंत्रक और महालेखा परीक्षक राजीव महर्षि को लेकर कांग्रेस और भाजपा में जंग छिड़ गई थी। कांग्रेस ने हितों के टकराव का आरोप लगाते हुए राजीव महर्षि से अनुरोध किया कि वह 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के करार की ऑडिट प्रक्रिया से खुद को अलग कर लें, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया था कि राजीव महर्षि तत्कालीन वित्त सचिव के तौर पर इस वार्ता का हिस्सा थे,और उन्हें राफेल डील से जुड़ी कैग रिपोर्ट से खुद को अलग कर लेना चाहिए । वहीं केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने भी पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस झूठ के आधार पर कैग जैसी स्वतंत्र संस्था पर अनर्गल आरोप लगा रही है।