मध्यस्थता के बाद अयोध्या केस में पहली सुनवाई शुक्रवार को, 5 जजों की संवैधानिक बेंच करेगी सुनवाई | First hearing in Ayodhya case after arbitration on Friday, constitutional bench of 5 judges will hear

मध्यस्थता के बाद अयोध्या केस में पहली सुनवाई शुक्रवार को, 5 जजों की संवैधानिक बेंच करेगी सुनवाई

मध्यस्थता के बाद अयोध्या केस में पहली सुनवाई शुक्रवार को, 5 जजों की संवैधानिक बेंच करेगी सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : May 9, 2019/3:02 pm IST

नई दिल्ली। एक तरफ लोकसभा चुनाव का सीजन चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या केस की सुनवाई होगी। जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर नोटिस जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई समेत पांच जजों की संवैधानिक बेंच में मामले की सुनवाई होगी।

ये भी पढ़ें: भारत बंद के दौरान हिंसा का आरोपी गिरफ्तार, कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कर रहा था प्रचार

सबसे खास बात ये है कि 8 मार्च को मध्यस्थता का आदेश जारी होने के बाद पहली बार सुप्रीम कोर्ट में राजनीतिक रूप से संवेदनशील मामले की सुनवाई होगी। गौरतलब है कि प्रीम कोर्ट के पांच जजों की संवैधानिक बेंच ने इस विवाद को मध्यस्थता के लिए भेजा था। कोर्ट ने 3 सदस्यीय पैनल भी गठित किया था।

ये भी पढ़ें: Morena Lok Sabha Elections 2019 : मुरैना लोकसभा क्षेत्र, बीजेपी के सामने 

बता दें कि तीन सदस्यीय पैनल में रिटायर्ड जज जस्टिस एफएम कलीफुल्ला, आध्यात्मिक गुरु श्री-श्री रविशंकर और वरिष्ठ वकील श्रीराम पंचू शामिल थे। कोर्ट ने अपने फैजाबाद में मध्यस्थता को लेकर बातचीत करने के निर्देश दिए थे। साथ ही इस मामले को पूरी बात गोपनीय रखने को कहा गया था।

 

 
Flowers