बाल संप्रेक्षण गृह से 5 अपचारी बालक फरार, 3 पर था हत्या का आरोप | Five children absconding From surveying home, 3 were accused of murder

बाल संप्रेक्षण गृह से 5 अपचारी बालक फरार, 3 पर था हत्या का आरोप

बाल संप्रेक्षण गृह से 5 अपचारी बालक फरार, 3 पर था हत्या का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : July 16, 2019/2:22 am IST

दुर्ग। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित बाल संप्रेक्षण गृह से 5 अपचारी बालक भाग गए। भागे अपचा​​रियों में 3 पर हत्या का आरोप है तो वहीं दो चोरी और मारपीट के आरोप में बाल संप्रेक्षण गृह में लाए गए थे। अपचारियों ने उनको खाना देने आए केयर टेकर को कमरे में ही चालाकी से घेराबंदी कर बंद कर लिया और उससे गेट की चाबी छीनकर दरवाजे की कुंडी बाहर से लगाकर फरार हो गए।

read more : आज होगा सबसे लंबा चंद्रग्रहण, बंद रहेंगे मंदिरों के कपाट..देखिए

घटना के बाद केयर टेकर ने अपने बाहर के साथी को फोन पर बुलाकर दरवाजा खुलवाया और इसकी सूचना अपने उच्च अधिकारियों को दिया। घटना के करीब 12 घंटे बाद एक अपचारी बालक वापस लौट आया है शेष की तलाश की जा रही है। अपचारियों द्वारा फिर भाग जाने पर सुरक्षा पर कई सवाल खडे हो रहे हैं । फिलहाल इस घटना की पुलगांव पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा भागे बच्चों की तलाश की जा रही है ।

read more : स्वास्थ्य विभाग में बंपर तबादले, 55 कर्मचारियों का ट्रांसफर ऑर्डर जारी

वहीं दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद का इस मामले में कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी । बता दें बाल संप्रेक्षण गृह में अपचारी बालकों के भागने का यह पहला मामला नही है एक साथ 37 बच्चों के भागने, अपचारी बालको में आपस मे मारपीट के बाद एक की मौत, संप्रेक्षण गृह में कार्य से पहुंचे पुलिसकर्मी पर चाकू से हमला जैसे कई गंभीर मामले होते रहे हैं।

read more : आज दोपहर उठेगी एक गांव से एक दर्जन लाशें, गांव में पसरा मातम

हाल ही में अपचारी बालकों से मारपीट के मामले में संप्रेक्षण गृह में कार्यरत 7 कर्मचारियों को बर्खास्त भी किया गया है। संप्रेक्षण गृह परिसर में ही प्लेस ऑफ सेफ्टी और विशेष गृह भी मौजूद है इनके सुरक्षा के लिए परिसर के भीतर नगर सैनिक और बाहर तंबू लगाकर पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है बावजूद अपचारियों का भागना सवालों के घेरे में है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/4zKDB-aM1yM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers