लॉकडाउन के बीच पांच लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक छात्रा की रेप के बाद हत्या | Five girls gang-raped amid lockdown, one student murdered after rape

लॉकडाउन के बीच पांच लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक छात्रा की रेप के बाद हत्या

लॉकडाउन के बीच पांच लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक छात्रा की रेप के बाद हत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : April 11, 2020/11:27 am IST

रांची। लॉकडाउन के बीच झारखंड से शर्मसार कर देने वाली खबरें सामने आयी हैं। यहां अलग अलग जगहों पर लॉकडाउन में घर से बाहर निकली लड़कियों से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया। पहली घटना खूंटी जिले के कर्रा इलाके की है, जबकि दूसरी घटना गुमला टाउन थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। दोनों जगहों पर दो-दो लड़कियों को हवस का शिकार बनाया गया है। वहीं देवघर के समीप गांव में लॉकडाउन के बीच घर से बाहर निकली एक छात्रा की सामूहिक बलात्कारी के बाद हत्या करने की बड़ी घटना सामने आयी है।

ये भी पढ़ें: लॉक डाउन पर मुख्यमंत्रियों से चर्चा में पीएम मोदी बोले- जान है तो जहान है, नि…

गुमला की घटना में 12 युवकों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं कर्रा की घटना में नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। पुलिस ने सभी नौ को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों में छह नाबालिग हैं। खूंटी एसपी ने बताया कि पीड़िताओं को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: राशनकार्ड धारकों को बड़ी राहत, लॉक डाउन के दौरान एक्सट्रा ले सकेंगे…

पुलिस के अनुसार कर्रा में दो अप्रैल को तब घटना को अंजाम दिया गया जब दोनों लड़कियां अपनी सहेलियों के साथ सरनाबाड़ी के पास बैठकर बातचीत कर रही थीं। इसी बीच गांव के नौ युवक वहां पहुंचे। वे नाबालिगों को पकड़ने लगे, परंतु तीन नाबालिग भाग निकलीं। दो नाबालिगों को हैवानों ने पकड़ लिया और जंगल की ओर ले गए जहां घटना को अंजाम दिया। उधर, गुमला में गैंगरेप की घटना को तब अंजाम दिया गया जब लड़कियां गांव के ही स्कूल के पास से दो दोस्तों से मिलकर लौट रहीं थीं।

ये भी पढ़ें: JDU के प्रदेश उपाध्यक्ष शराब की बोतल के साथ कर रहे नागिन डांस, RJD …

झारखंड के देवघर में ठढ़ियारा गांव में लॉकडाउन के बीच घर से बाहर निकली छात्रा की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। छात्रा के शरीर पर पांच जगह धारदार हथियार से वार किए गए। उसके मुंह, आंख, जांघ व नाजुक अंग पर वार के निशान मिले हैं। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है। छात्रा आठ अप्रैल को दोपहर तीन बजे साइकिल से पास के गांव में पुराने कपड़े सिलाने गई थी, इसके बाद लौटकर घर नहीं आयी।

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग, वीडियो कॉन्फ…

शुक्रवार सुबह खोजबीन के दौरान भगवानपुर-घोरमारा रोड पर सरैया जंगल में क्षत-विक्षत अवस्था में छात्रा की लाश मिली।  मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि जब वह और उनकी पत्नी घर पर नहीं होते थे, उस वक्त शिवनगर निवासी विष्णु यादव पहुंचता था। उसे गांव निवासी जागेश्वर यादव और रीतलाल यादव बुलाते थे। उन्होंने इन्हीं तीनों पर पुत्री के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की है।