पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस को कहा अलविदा, खुद की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए बोलीं- बनाऊंगी खुद की पार्टी | Former BJP MP Savitri Bai Phule who joined Congress earlier this year, has resigned from the party

पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस को कहा अलविदा, खुद की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए बोलीं- बनाऊंगी खुद की पार्टी

पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस को कहा अलविदा, खुद की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए बोलीं- बनाऊंगी खुद की पार्टी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 26, 2019/7:23 am IST

नई दिल्ली: पूर्व सांसद सावित्री ने गुरुवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के साथ ही सावित्री बाई ने यह भी ऐलान किया है कि वे एक नई पार्टी का गठन करेंगी। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ‘कांग्रेस में मेरी आवाज नहीं सुनी जा रही है, इसलिए मैं इस्तीफा दे रही हूं। अब मैं खुद की पार्टी बनाउंगी। बता दें लोकसभा चुनाव 2014 में सावित्री बाई फुले उत्तर प्रदेश के बहराइच से भाजपा की टिकट से चुनाव जीतकर सांसद पहुंची थी। इसके बाद उन्होंने 2019 आम चुनाव के पहले भाजपा का साथ छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

Read More: भारतीय अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति पर IMF ने जारी किया रिपोर्ट, चेताया- उठाए बड़े कदम नहीं तो..

सावित्री बाई फुले ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि पार्टी में मेरी उपेक्षा की जा रही है साथ ही समाज को बांटने की राजनीति की जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने पिछले साल इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में कांग्रस की सदस्याता ले ली थी।

Read More: यहां तो हद हो गई अंध विश्वास की, सूर्यग्रहण पर परिजनों ने दिव्यांग बच्चों को गाड़ दिया जमीन में