Ayodhya Verdict: अजीत जोगी का बड़ा बयान, कहा- SC का ऐति​हासि​क फैसला, भव्य बनाया जाए मंदिर और मस्जिद | Former CM and JCCJ Chief Ajit Jogi says- Historical Design by Supreme Court on Ayodhya Verdict

Ayodhya Verdict: अजीत जोगी का बड़ा बयान, कहा- SC का ऐति​हासि​क फैसला, भव्य बनाया जाए मंदिर और मस्जिद

Ayodhya Verdict: अजीत जोगी का बड़ा बयान, कहा- SC का ऐति​हासि​क फैसला, भव्य बनाया जाए मंदिर और मस्जिद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 9, 2019/7:55 am IST

नई दिल्ली: राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का देशभर लोगों ने स्वागत किया है। छत्तीसगढ़ में भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुशी का महौल बना हुआ है। कोर्ट के फैसले का सभी राजनीतिक दलों ने स्वागत किया है। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जेसीसीजे चीफ अजीत जोगी ने बड़ा बयान दिया है।

Read More: दिल्ली में 13 नवंबर को कांग्रेस नहीं करेगी प्रदर्शन, अयोध्या पर फैसले के बाद सीएम बघेल ने रद्द किया आंदोलन

मीडिया से बात करते हुए जोगी ने कहा है कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है। अयोध्या में अब राम मंदिर के साथ-साथ ऐतिहासिक मस्जिद भी बनाया जाना चाहिए। मंदिर और मस्जिद निर्माण में केंद्र और राज्य सरकार दोनों को साथ आना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट से दोनों को संतुष्ट होना चाहिए।

Read More: राम मंदिर के फैसले पर CM कमलनाथ बोले- SC के आदेश का सम्मान, सुमित्रा महाजन ने भी कही ये बात…

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को सदियों पुराने मामले में अपना ऐतिहासिक फैसला देते हुए कहा है कि राम जन्मभूमि में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाया जाए। कोर्ट ने कहा है कि ट्रस्ट बनाकर मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा। साथ ही केंद्र सरकार को तीन महीने के भीतर मंदिर निर्माण के लिए नियम बनाने को कहा गया है। वहीं, कोर्ट ने मुस्लिम पक्षकार को अन्य जगह पर 5 एकड़ जमीन देने और निर्माही अखाड़ा की याचिका को खारीज करते हुए राम लला की सेवा का अधिकार देने से इनकार कर दिया है।

Read More: राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर स्वरा भास्कर की प्रतिक्रिया, ट्वीट कर कही ये बड़ी बात…

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ZuN47BkqQ1s” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers