दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मोदी-शाह की पार्टी काट रही समर्पित लोगों का टिकट | Former CM Digvijay singh Target BJP

दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मोदी-शाह की पार्टी काट रही समर्पित लोगों का टिकट

दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मोदी-शाह की पार्टी काट रही समर्पित लोगों का टिकट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : April 5, 2019/4:04 pm IST

भोपाल: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देजनर पूरे देश में गहमा—गहमी का माहौल बना हुआ है। इसी के साथ ही सियासी बयानबाजी का दौर का भी जोरों पर है। इसी कड़ी में दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होनें सुमित्रा महाजन के चुनाव नहीं लड़ने के फैसले का लेकर कहा है कि जिन्होंने जनसंघ और भाजपा को स्थापित किया, जिसने मोदी को प्रधानमंत्री बनाया, उन्हीं के साथ ऐसा सलूक किया जाना निंदनीय है।

Read More: दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, आरक्षण पर फिर छेड़ी तान, जानें माजरा

उन्होंने आगे कहा कि अब भाजपा नरेंद्र मोदी और अमित शाह की पार्टी हो गई है। अटल और आडवाणी की भाजपा नहीं रही। पार्टी ने ऐसे लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया है, जिन्होंने भाजपा की स्थापना की और अलग पहचान बनाई। भाजपा के लिए समर्पित आडवाणी, सुमित्रा, जोशी, उमा का टिकट काट दिया है।

Read More: BA LLB की परीक्षा में पूछा गया ये प्रश्न- ‘भाजपा की नितियों और कार्यक्रमों की व्याख्या कीजिए’

इससे पहले दिग्विजय सिंह ने आरक्षण को लेकर कहा था कि प्रदेश में ओबीसी आरक्षण कांग्रेस की देन है। पहले हम ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण नहीं दे पाए, तो बाद में उसे 14 प्रतिशत कर दिया था। अर्जुन सिंह शासन काल में अधिकारियों ने भी आरक्षण का विरोध किया था, लेकिन रामजी महाजन आयोग की रिपोर्ट पर तीन दिन तक मंथन करने के बाद कैबिनेट में ओबीसी आरक्षण का प्रस्ताव पारित कराया गया था।

<iframe width=”1036″ height=”583″ src=”https://www.youtube.com/embed/4iSR2z_2LRI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers