पूर्व सीएम ने स्वायत्त ट्रस्ट 'श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' के गठन का किया स्वागत, कहा वो ढांचा नहीं ढहा होता तो... | Former CM welcomed the formation of Autonomous Trust 'Shri Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra',

पूर्व सीएम ने स्वायत्त ट्रस्ट ‘श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन का किया स्वागत, कहा वो ढांचा नहीं ढहा होता तो…

पूर्व सीएम ने स्वायत्त ट्रस्ट 'श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' के गठन का किया स्वागत, कहा वो ढांचा नहीं ढहा होता तो...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : February 5, 2020/8:05 am IST

भोपाल। पूर्व सीएम उमा भारती ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण के​ लिए ट्रस्ट बनाने का स्वागत किया है। उन्होने कहा है कि सुन्नी बोर्ड को जमीन देने का जो सुझाव केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को दिया इससे सद्भावना का एक युग शुरू होगा। उमाभारती ने कहा कि मेरे लिए आज खुशी का दिन है, भारत ने सांस्कृतिक अधिष्ठान में लम्बी छलांग लगाई है, अब अगली लड़ाई आर्थिक अधिष्ठान की है। राम मंदिर से अब आगे लड़ाई रामराज्य की है।

ये भी पढ़ें:CAA के खिलाफ कैबिनेट में प्रस्ताव पास, मंत्रिमंडल के अहम फैसले.. देखिए

वहीं बाबरी विध्वंस को लेकर उमा भारती ने कहा कि अगर वो ढांचा नहीं ढहा होता तो सच्चाई लोगों के सामने नहीं आती। बता दें कि केंद्र सरकार ने राममंदिर निर्माण के लिए 15 सदस्यीय ट्रस्ट का ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, पूर्व CM शिवराज सिंह ने पीएम को दी बधाई, …

गौरतलब है कि आज पीएम मोदी ने सरकार की तरफ से राम मंदिर ट्रस्ट पर ऐलान करते हुए कहा कि राम मंदिर के लिए एक स्वायत्त ट्रस्ट बनाया जाएगा। पीएम ने संसद में जानकारी दी कि सुबह केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में राम मंदिर को लेकर अहम फैसले लिए गए हैं। मेरी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार श्रीराम जन्मस्थली पर भव्य मंदिर के निर्माण के लिए और इससे संबंधी अन्य विषयों के लिए एक विशाल योजना तैयार की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक एक स्वायत्त ट्रस्ट श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के गठन का प्रस्ताव पारित किया गया है।

ये भी पढ़ें: ‘थप्पड़बाज कलेक्टर’ पर होगी उचित कार्रवाई, भाजपा का पलटवार- कलेक्टर…

 
Flowers