धोनी- रोहित हैं तो मुमकिन है, कोहली की कप्तानी में नहीं है दम, पूर्व क्रिकेटर की दो टूक

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 10 Jul 2019 01:54 PM, Updated On 10 Jul 2019 01:54 PM

नई दिल्ली । विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई, जहां उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से खेला जा रहा है. कप्तान कोहली की टीम ने ग्रुप स्तर में टॉप पर रहते हुए नॉकआउट राउंड में कदम रखा था. इस बीच कप्तान कोहली को लेकर भारत के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर का बड़ा बयान दिया है। गौतम गंभीर के मुताबिक कोहली उन्हें बल्‍लेबाज के तौर पर पसंद हैं, लेकिन वो बहुत अच्छे कप्तान नहीं हैं। गंभीर ने कहा कि अच्छी कप्तानी के लिए विराट को अभी और सीखने की जरुरुत है।

ये भी पढ़ें- निर्माणाधीन बिल्डिंग गिरने से एक शख्स की मौत, मलबे में दबे मासूम को बचाया गया, रेस्क्यू जारी

गौतम गंभीर ने विराट की कप्तानी में लगातार मिल रहीं सफलताओं को टीम के एकजुट प्रदर्शन और इस समय टीम इंडिया में बेहतर खिलाड़ियों की मौजूदगी को बताया है। गौतम गंभीर ने स्पष्ट किया कि कोहली भारत के लिए इसलिए बेहतर कप्तान साबित हो रहे हैं, क्योंकि टीम में महेंद्र सिंह धोनी और उप कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं।


ये भी पढ़ें- प्रदेशभर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हड़ताल पर, 9 माह का एरियस देने की कर रही

गंभीर ने कोहली की कप्तानी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि वो अगर वह अच्छे कप्तान होते तो आरसीबी यानि रॉयल चैलेंजर बेंगलोर को आईपीएल खिताब दिला चुके होते। दस साल या आठ साल जब तक उन्होंने कप्तानी की है, आरसीबी अधिकतर नंबर आठ पर रही है। बल्‍लेबाज के तौर पर कोहली दुनिया में शीर्ष चार बल्‍लेबाजों में हैं, लेकिन यदि कप्तान के नजरिए से देखा जाए तो धोनी- रोहित शर्मा के मुकाबले बहुत अधिक फर्क है।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019: रिजर्व डे में हुई बारिश तो इंडिया को मिलेगा इतना बड़ा टारगेट

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कोहली के उस बयान की जरुर तारीफ की, जब टीम इंडिया कोहली की कप्तानी में पहला एडिलेड टेस्ट हार गई थी, जिसे वह ड्रॉ करवा सकती है। इस मैच में कोहली ने वनडे स्टाइल में शतक लगाया था। मैच हारने के बाद विराट ने कहा था कि वह 100 बार ऐसा ही फैसला लेंगे, क्योंकि वह टेस्ट मैच ड्रॉ के लिए नहीं जीतने के लिए खेलते हैं। गंभीर ने कोहली के इस बयान की प्रशंसा करते हुए कहा कि उससे पहले किसी भी कप्तान ने ऐसा नहीं कहा । गंभीर ने कहा कि इस जगह कोहली की सोच 100 नहीं 200 फीसदी तक सही थी। उन्‍होंने कहा कि इसी सोच के कारण आज भारतीय टीम उस स्‍तर तक पहुंची है। हर कोई जीतने के लिए खेलता है।

Web Title : Former cricketer and MP Said- Kohli is not a better captain

जरूर देखिये