मनमोहन सिंह नहीं लड़ेंगे अमृतसर से चुनाव, CM कैप्टन बोले- उम्मदवारों की लिस्ट में नाम ही नहीं

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 12 Mar 2019 11:01 PM, Updated On 12 Mar 2019 11:05 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान होने के साथ ही राजनीतिक दलों में खलबली शुरु हो गई है। इसी के साथ ही प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया भी शुरु हो गई है। इसी कड़ी में एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। खबर है कि कांग्रेस ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का टिकट अमृतसर से कट गया है। कांग्रेस ने अमृतसर से किसी और प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उमारने का फैसला लिया है।

Read More: कांग्रेस ने अहमदाबाद से फूंका चुनावी बिगुल, CWC की बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मनमोहन सिंह को अमृतसर सीट से प्रत्याशी बनाए जाने के कयास को खारिज करते हुए कहा है कि मनमोहन सिंह का नाम प्रत्याशियों की सूची में था ही नहीं। इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) या किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन की बात को खारिज कर दिया है।

Read More: पहली ही रैली में प्रियंका ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, पूछा- कहां है 2 करोड़ रोजगार?

मनमोहन सिंह नहीं लड़ना चाहते चुनाव
मुख्यमंत्री ने कहा कि ''पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उम्मीदवारी के लिए कभी सूची में नहीं थे। जैसा कि उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वह चुनाव लड़ने के इच्छुक नहीं हैं।'' पंजाब कांग्रेस प्रभारी आशा कुमार और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मनमोहन सिंह से रविवार को दिल्ली में मुलाकात की थी। इस दौरान ऐसी खबर आई थी कि मनमोहन सिंह ने अमृतसर से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

Web Title : former prime minister manmohan singh wont contest lok sabha elections 2019

जरूर देखिये