7 अगस्त से राजधानी रायपुर सहित इन शहरों में शाम 4 बजे तक खुलेंगी दुकानें! जिला कलेक्टर लेंगे फैसला | From August 7, shops in these cities including the capital Raipur will open till 4 pm

7 अगस्त से राजधानी रायपुर सहित इन शहरों में शाम 4 बजे तक खुलेंगी दुकानें! जिला कलेक्टर लेंगे फैसला

7 अगस्त से राजधानी रायपुर सहित इन शहरों में शाम 4 बजे तक खुलेंगी दुकानें! जिला कलेक्टर लेंगे फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 5, 2020/6:26 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों और संक्रमण से मरने वालों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। आज भी पूरे प्रदेश में 295 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हुई है। हालात को देखते हुए सरकार ने 6 अगस्त तक शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू किया था। अब 7 अगस्त से लॉकडाउन खत्म होने वाला है। अब दुकानों और बाजारों को फिर से खोलने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में सीएम भूपेश बघेल ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई थी। बैठक के दौरान सभी जिलों में संक्रमण की स्थिति को लेकर चर्चा हुई, फिर तय किया गया है कि अब जिलों में लॉकडाउन का फैसला कलेक्टर लेंगे।

Read More: ट्विटर यूजर ने सीएम बघेल से पूछा- सर लॉकडाउन तो और नहीं बढ़ेगा न रायपुर में? जानिए मुख्यमंत्री ने क्या जवाब दिया

वहीं, बैठक के बाद रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और बेमेतरा जिले के कलेक्टरों को को निर्देश दिया गया है कि वे हालात के अनुसार स्थानीय व्यापारिक संगठनों से चर्चा कर दुकानों और बाजारों को खोलने का टाइम तय करें। हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि रायपुर और दुर्ग में सात अगस्त से लाॅकडाउन खुल जाएगा, लेकिन दुकानें सिर्फ शाम चार बजे से पांच बजे तक ही खुलेंगी।

Read More: कोरोना मरीज मिलने के बाद अस्पताल में हड़कंप, 11 डॉक्टरों सहित 50 से अधिक मेडिकल स्टाफ होंगे होम क्वारंटाइन

लॉकडाउन खोलने को लेकर रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि गुरुवार को व्यापारिक संगठनों की बैठक बुलाई गई है। बैठक में सभी तथ्यों पर चर्चा के बाद यह तय किया जाएगा कि दुकानें कितने बजे तक खोली जाए। इस दौरान दुकानदारों और व्यापारिक संगठनों को इस बात का सख्त निर्देश दिया जाएगा कि वे लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस के नियमों का कड़ाई से पालन करें।

Read More: Photo Gallery: इसी माह शुरू होगा राम वन गमन पथ के विकास एवं सौंदर्यीकरण का काम, ऐसी होगी तस्वीर

दुर्ग कलेक्टर नरेंद्र भूरे ने भी शहर के व्यापारिक संगठनों की बैठक बुलाई है। इस दौरान वे भी सभ तथ्यों पर चर्च कर दुकानों को खोलने के समय का फैसला करेंगे।

Read More: इस कांग्रेस विधायक की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, फेसबुक पर लिखा- मेरे संपर्क में आने वाले जरूर कराएं टेस्ट

बिलासपुर कलेक्टर सारांश मित्तर ने लॉकडाउन खोलने को लेकर कहा कि यदि 7 अगस्त तक कोरोना संक्रमण को लेकर अप्रत्याशित स्थिति नहीं हुई तो दुकानें सामान्य तरीके से खुलेंगी। यदि दुकानों को खोलने के समय में कोई बदलाव की आवश्यकता हुई तो व्यापारिक संगठनों से बात कर फैसला लिया जाएगा।

Read More: ‘गोधन न्याय योजना’ बना आय का जरिया, गोबर बेचकर महिला ने एक सप्ताह में कमाए 31 हजार रुपए, खाते में आई राशि

 
Flowers