दहशत CoronaVirus का: पहली से 5वीं कक्षा तक सभी स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टी की घोषणा | From tomorrow, all such schools(upto class 5th) both government & private to remain shut till March 31

दहशत CoronaVirus का: पहली से 5वीं कक्षा तक सभी स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टी की घोषणा

दहशत CoronaVirus का: पहली से 5वीं कक्षा तक सभी स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टी की घोषणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : March 5, 2020/12:33 pm IST

नई दिल्ली: चीन सहित दुनिया के कई देशों में इन दिनों कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। चीन में इस बीमारी की चपेट में आकर 2300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में भी कारोनावायरस ने दस्तक दी है। भारत के कई शहरों में कोरोनावारस को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि दिल्ली सरकार ने प्रा​थमिक स्कूलों को कोरोनावायरस के चलते 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी उप मुख्यमंत्री मनिष सिसोदिया ने दी है।

Read More: राष्ट्रपति की अजीबोगरीब अपील, कहा- सभी महिलाएं 6-6 बच्‍चे पैदा करें, मैं करुंगा मदद!

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने अधिकारिक ट्विटर एकाउंट में लिखा है ट्विटर पर लिखा है कि राष्ट्रीय राजधानी में सभी प्राइवेट और सरकारी प्राथमिक विद्यालय 31 मार्च तक बंद रहेंगे। कोरोना वायरस COVID-19 से बचाव और इसे फैलने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है। आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 30 हो गई है।

Read More: कोरोना वायरस का डर ऐसा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हफ्तों से नहीं छुआ अपना चेहरा, वायरल हुई ये तस्वीर

इससे पहले को दिल्ली के पास के तीन स्कूलों ने कोरोनावायरस से बचाव को देखते हुए छुट्टियां घोषित कर दी थी, वहीं कुछ स्कूलों ने अभिभावकों को एडवाइजरी जारी की थी। कोरोना वायरस को देखते हुए सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने बुधवार को परीक्षा के दौरान छात्रों को परीक्षा केंद्रों में फेस मास्क और सेनेटाइजर ले जाने की अनुमति दी थी। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राज्यों के मुख्य सचिवों, सीबीएसई को निर्देश दिया है कि वे कोरोना वायरस को लेकर एहतियाती कदमों के संबंध में छात्रों में जागरूकता फैलाएं।

Read More: निर्भया केस: दिल्ली के दरिंदों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे होगी फांसी