निर्भया केस: दिल्ली के दरिंदों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे होगी फांसी | Nirbhaya case: New death warrant issued against Delhi gangrape accused

निर्भया केस: दिल्ली के दरिंदों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे होगी फांसी

निर्भया केस: दिल्ली के दरिंदों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी, 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे होगी फांसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 5, 2020/10:54 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली के दरिंदों के खिलाफ कोर्ट ने आज नया डेथ वारंट जारी किया है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के अनुसार 20 मार्च को सुबह 5:30 बजे फांसी दी जाएगी। बता दें कि बुधवार को दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज कर दी थी। इसके साथ ही चारों दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए।

Read More News: कलेक्ट्रेट की महिला कर्मचारी से 2 शासकीय कर्मी, 1 सिपाही और एक अन्य पर गैंगरेप का आरोप, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर लूटते रहे आबरू

कोर्ट द्वारा डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि चारों दोषियों के सभी कानून विकल्प हो चुके है। अब उम्मीद है कि कोर्ट द्वारा निर्धारित तारीख में चारों को फांसी पर चढ़ाया जाएगा।

Read More News:सहायक विस्तार अधिकारी के पद पर नियुक्ति के लिए लाखों की ठगी, आरोपी …

बताते चले कि बुधवार को दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज होने के बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने पटियाला हाउस कोर्ट में नए डेथ वारंट की अपील की। वहीं आज कोर्ट ने अपील पर सुनवाई करते हुए नया डेथ वारंट जारी किया।

Read More News: छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का छठवां दिन, सदन के पटल पर रखा जाएगा आ…

कोर्ट ने अदालत ने निर्भया के दोषियों विनय शर्मा (26), मुकेश कुमार सिंह (32), अक्षय कुमार सिंह (31) और पवन गुप्ता (25) को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाने का आदेश दिया था। इससे पहले भी दोषियों की फांसी के लिए जारी किए गए दो डेथ वारंट पर कानूनी विकल्प मौजूद होने के कारण अदालत ने रोक लगा दी थी।हालांकि आज नया डेथ वारंट जारी होने के बाद अब चारों दोषियों का फांसी पर चढ़ना तय है।

Read More News:  आज से बारहवीं बोर्ड की परीक्षा शुरु, मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में नकल र…