'गजल' ने लगाया युवाओं को चूना, अब तक 12 लाख की ठगी हुई उजागर | 'Gazal' licked youngsters, so far 12 lakhs are exposed

‘गजल’ ने लगाया युवाओं को चूना, अब तक 12 लाख की ठगी हुई उजागर

'गजल' ने लगाया युवाओं को चूना, अब तक 12 लाख की ठगी हुई उजागर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 17, 2019/12:18 pm IST

उज्जैन । राज्य सायबर सेल की टीम ने एक ऑनलाइन फ्रॉड करने वाली शातिर युवती सहित एक अन्य को गिरफ्तार किया है। शातिर युवती गजल शाहना अपने गिरोह के साथ देश भर के अलग अलग शहरों में जॉब के लिए फर्जी रजिस्ट्रेशन करने का गोरखधंधा चला रही थी। आरोपी युवती इस रजिस्ट्रेशन के लिए मात्र 10 रुपए का शुल्क कार्ड से पेमेंट करने को कहती थी। आवेदक जब पूरी फार्मेल्टी कर लेता था,तो उससे शुल्क के लिए 10 रुपए के ऑप्शन पर क्लिक करवाया जाता था। जैसे ही 10 रुपए के पेमेंट की कार्रवाई पूरी होती थी आवेदक के अकाउंट से 10 हजार कट जाते थे। दिल्ली निवासी गजल शाहना ने सैकड़ों आवेदकों को चूना लगाते हुए तकरीबन 12 लाख की ठगी की थी।

ये भी पढ़ें- FIR के बाद एक्शन मोड में पुलिस, दस्तावेज जब्त करने DKS अस्पताल पहुं…

देश भर में अपनी फर्जी वेब साईट WWW.INEDREAMJOB.COM के जरिये जॉब मुहया करवाने गिरोह की प्रमुख सदस्य युवती गजल को रविवार को उज्जैन सायबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपी गजल शाहना अपने साथियों के साथ एक फर्जी वेब साईट के माध्यम से जॉब उपलब्ध कराने का काम करती थी। इसके चंगुल में बेरोजगार युवक-युवतियां आ जाते थे, जिन्हें प्रलोभन के जाल में फंसाकर मात्र 10 रुपए में संस्था में रजिस्ट्रेशन करने का ऑफर दिया जाता था। जॉब की चाहत में जब कोई भी रजिस्ट्रेशन करता तो प्रोफार्मा में तो 10 रुपए ही शो होते थे, लेकिन प्रक्रिया पूरी होने पर बैंक से 10 हजार रुपए कट जाते थे। दरसल गजल और उसके गिरोह ने अपनी वेब साईट को इस तरह से डिजायन करवाया था की 10 रुपए लिखो तो 10 हजार का पेमेंट कट जाता था।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में CBI जांच की मांग

रविवार को जिला पुलिस भोपाल जेल से प्रोटेक्शन वारंट के जरिए गजल को उज्जैन लाई, साइबर अधिकारी के मुताबिक इस गिरोह की प्रमुख सरगना सोनल डगर सहित एक अन्य पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं,जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शुरुआती जानकारी में इस गिरोह के द्वारा 12 लाख की ठगी की जाने की सूचना उजागर हुई है।