भगवान का फैसला ऑन द स्पॉट.. दानपेटी में ही फंस गया चोर का हाथ.. देखिए आगे फिर क्या हुआ | God decides on the spot .. The thief's hand is stuck in the donation box

भगवान का फैसला ऑन द स्पॉट.. दानपेटी में ही फंस गया चोर का हाथ.. देखिए आगे फिर क्या हुआ

भगवान का फैसला ऑन द स्पॉट.. दानपेटी में ही फंस गया चोर का हाथ.. देखिए आगे फिर क्या हुआ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : April 6, 2021/5:52 am IST

कोरबा, छत्तीसगढ़। मंदिर में चोरी करने वाले चोरों को भगवान ने मौके पर ही सजा दे दी है। घटना कोरबा के पावर हाउस रोड पर स्थित श्रीसिद्ध वटेश्वर हनुमान शनि मंदिर का है।

पढ़ें- रायपुर का RDA भी बना हॉटस्पॉट, अब तक 35 स्टाफ पॉजिट…

ताला तोड़कर दो चोर दान पेटी से रुपये चोरी करने मंदिर में घुसे थे। एक ने जैसे ही लोहे की दान पेटी में हाथ डाला हाथ उसी में फंस गया। चोर और उसका साथी पूरी रात हाथ निकालने की कोशिश करते रहे पर सफल नहीं हो पाए।

पढ़ें- माननीयों ने किए मतदान.. असम-बंगाल में तीसरे चरण की ..

भगवान के घर चोरी करने घुसे इन चोरों की पतासाजी करने पुलिस को मशक्कत करने की जरुरत ही नहीं पड़ी। आरोपी का हाथ तो दान पेटी के अंदर किसी तरह चला गया पर वह हाथ वापस नहीं निकाल सका। दान पेटी में कलाई फंस गई। चोर के साथी ने लकड़ी और मंदिर में लगे त्रिशूल से दान पेटी को क्षतिग्रस्त कर हाथ निकालने का प्रयास किया पर शनिदेव के प्रकोप से बच नहीं सके।

पढ़ें- पश्चिम बंगाल में वोटिंग ने पकड़ी रफ्तार, इधर भाजपा …

सोमवार को सुबह पांच बजे मंदिर के पुजारी पहुंचे तो नजारा देखकर अवाक रह गए। मंदिर को बाहर से ताला लगा कर आसपास के लोगों को इस घटना की जानकारी दी गई। पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर जैसे ही थाने ले जाने लगी, तो आक्रोशित लोगों ने चोरों पर हमला करने का प्रयास भी किया। पुलिस किसी तरह उन्हें बचाकर थाने ले गई। चोर बिना नंबर की एक बाइक में सवार होकर पहुंचे थे, जो मंदिर के बाहर ही खड़ी मिली।

पढ़ें- वीकेंड लॉकडाउन से कंट्रोल नहीं होगा कोरोना, महाराष्…

देखते ही देखते मौके पर भीड़ लग गई। दान पेटी में चोर का फंसा हाथ देखकर श्रद्धालुओं के मुंह से बरबस यही निकला कि उसके किए की सजा उसे तत्काल भगवान ने दे दी। खास बात तो यह है कि पुजारी ने गेट लॉक कर जैसे ही पुलिस को सूचना दी, चोर का फंसा हाथ भी बाहर निकल गया। मौके पर कोतवाली पुलिस की टीम सुबह करीब सात बजे पहुंची और इसी बीच चोर ने खुद से किसी तरह दान पेटी की पकड़ से हाथ आजाद कर लिया था।