किसानों के लिए खुशखबरी, खाते में जल्द आएगी 685 रु प्रति/क्विंटल अंतर की राशि, बोनस के लिए 5000 करोड़ का प्रावधान | Good news for farmers, amount of difference of Rs 685 per / quintal will soon come to the account

किसानों के लिए खुशखबरी, खाते में जल्द आएगी 685 रु प्रति/क्विंटल अंतर की राशि, बोनस के लिए 5000 करोड़ का प्रावधान

किसानों के लिए खुशखबरी, खाते में जल्द आएगी 685 रु प्रति/क्विंटल अंतर की राशि, बोनस के लिए 5000 करोड़ का प्रावधान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : February 20, 2020/5:48 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने धान खरादी को लेकर बयान दिया है। चौबे के मुताबिक पंजीकृत किसानों को टोकन जारी किया गया है, और जिनका धान फड़ पहुंच चुका है उन सभी का धान खरीदा जाएगा।

पढ़ें- धान खरीदी का आखिरी दिन, खाद्य मंत्री ने सभी कलेक्टर्स को दिए ये दिशा-निर्देश.. जानिए

कृषि मंत्री के मुताबिक धान के बोनस को लेकर बजट में अलग से प्रावधान किया गया है। चौबे ने बताया कि बोनस के लिए पांच हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

पढ़ें- बाफना मंगलम के मालिक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, मैरिज पैलेस और घर को 

685 रुपए प्रति क्विंटल अंतर की राशि का भुगतान भी किसानों के खाते में जल्द किया जाएगा। रविंद्र चौबे के मुताबिक योजना का नाम मुख्यमंत्री के आने के बाद तय होगा।

पढ़ें- गोठान में तोड़फोड़ करने वाले 9 ग्रामीण गिरफ्तार कर जेल भेजे गए, जमी…

चौबे ने महानदी जल विवाद को लेकर भी बयान दिया है। मंत्रीजी की माने तो जल विवाद को ट्रिब्यूनल में लटकाने के बजाए आपसी सहमति से सुलझाया जाएगा। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद प्रधान से हुई बातचीत के बारे में बताते हुए चौबे ने बताया कि महानदी के जल का उपयोग हो इस पर काम किया जाना चाहिए। 

पढ़ें- पुलिसकर्मी के घर में ही युवती के साथ हो रहा था 7 साल से दुष्कर्म, ऐ…

ओडिशा और छत्तीसगढ़ में परियोजना बनके तैयार हैं, लेकिन विवाद के चलते जल का उपयोग नहीं हो पा रहा है। इसलिए बेहतर है कि आपसी समझौते से इस विवाद को निपटाया जाए ताकि जल का उपयोग हो सके।