स्टेट हाइवे के टोल प्लाजा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, अब सिर्फ दो लेन ही होंगी फास्टैग | Government's big decision regarding toll plaza of state highway, now only two lanes will be fastag

स्टेट हाइवे के टोल प्लाजा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, अब सिर्फ दो लेन ही होंगी फास्टैग

स्टेट हाइवे के टोल प्लाजा को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, अब सिर्फ दो लेन ही होंगी फास्टैग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 29, 2021/3:08 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्टेट हाइवे के टोल प्लाजा को लेकर अहम फैसला लिया गया है। प्रदेश के स्टेट हाइवे के सभी टोल प्लाजा की सिर्फ दो लेन ही फास्टैग होंगी। इनमें एक लेन आने और दूसरी वाहन जाने के लिए होगी। मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम ने अपने 75 टोल प्लाजा संचालकों को सिर्फ दो लेन ही फास्टैग करने के निर्देश दिए हैं।

Read More News: कुतिया ने पांच पिल्लों को दिया जन्म, 12 गांव के 2 हजार लोगों को दी दावत, आकाल पड़ने के बाद से है ऐसी मान्यता

बाकी लेन में पुरानी व्यवस्था ही लागू रहेगी। बता दें कि मप्र में 123 टोल प्लाजा हैं। इनमें 75 एमपीआरडीसी तो 48 एनएचएआई के हैं। एनएचएआई के सभी जबकि स्टेट हाईवे के 18 टोल प्लाजा फास्टैग सुविधा से लैस हैं।

Read More News: शिवराज का सवर्ण कार्ड! कांग्रेस ने बताया पॉलिटिकल प्रोपेगेंडा

प्रदेश में स्टेट हाईवे के टोल प्लाजा को फास्टैग करने का खर्च राज्य सरकार को उठाना है। एक लेन के फॉस्टैग की लागत करीब 15 लाख रुपए है। दो लेन को फास्टैग करने का फैसला करते हुए करीब 22.50 करोड़ रुपए का बजट एमपीआरडीसी ने राज्य सरकार से मांगा है।

Read More News: चुनावी वादे…विपक्ष मांगे हिसाब! वादों पर आरोप-प्रत्यारोप की सियासत