छत्तीसगढ़ के तीन बड़े कारोबारियों के दफ्तर में जीएसटी की दबिश, बड़ी कर चोरी का खुलासा | GST Raid at 3 Traders Office

छत्तीसगढ़ के तीन बड़े कारोबारियों के दफ्तर में जीएसटी की दबिश, बड़ी कर चोरी का खुलासा

छत्तीसगढ़ के तीन बड़े कारोबारियों के दफ्तर में जीएसटी की दबिश, बड़ी कर चोरी का खुलासा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : December 4, 2019/12:31 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मंगलवार रात कर चोरी को लेकर जीएसटी की टीम ने राजधानी रायपुर के कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी। इस दौरान जीएसटी की टीम ने एक कारोबारी द्वारा करोड़ों की कर चोरी का खुलासा किया है। बताया गया कि राज्य कर आयुक्त रीना बाबासाहेब कंगाले के निर्देश में 15 सदस्यीय टीम ने तीनों कारोबारियों के ठिकानों पर एक साथ दबिश दी। फिलहाल अधिकारियों की कार्रवाई जारी है साथ ही कहा जा रहा है कि आगे भी बड़ा खुलासा हो सकता है।

Read More: बीजेपी ने पार्षद प्रत्याशियों किया ऐलान, धमतरी के लिए जारी की सूची, देखें लिस्ट

मिली जानकारी के अनुसार जीएसटी ने मंगलवार देर रात मेसर्स सोमनाथ आयरन एंड पावर प्रालि रायपुर, मेसर्स इंड्स सिनर्जी लिमिटेड रायगढ़ और मेसर्स ग्राण्ड कार्स प्रालि कोरबा के दफ्तर पर दबिश दी। इस दौरान अधिकारियों ने मेसर्स ग्राण्ड कार्स प्रालि कोरबा द्वारा करोड़ों रुपए की कर चोरी का खुलासा किया।

Read More: मुख्यमंत्री कमलनाथ का बड़ा ऐलान, पीएससी चयनित सहायक प्राध्यापकों और अतिथि विद्वान के लिए अहम फैसला

दस्तावेजों की जांच जारी
बताया जा रहा है कि जीएसटी के अधिकारियों की कार्रवाई देर रात तक जारी रही। इस दौरान अधिकारियों ने तीनों व्यापारियों के सभी आवश्यक दस्तावेजों की जांच की। वहीं, कहा जा रहा है कि बुधवार को जीएसटी के अधिकारी बड़ा खुलासा कर सकते हैं।

Read More: कांग्रेस पार्षद प्रत्याशियों की लिस्ट जारी, बस्तर संभाग के लिए घोषित किए गए उम्मीदवार,देखें पूरी सूची

शिकायत के आधार पर कार्रवाई
मिली जानकारी के अनुसार जीएसटी को तीनों कंपनी के खिलाफ कर चोरी की शिकायत मिली थी। शिकायत की जांच के बाद राज्य कर आयुक्त रीना बाबासाहेब कंगाले ने 15 अधिकारियों की टीम बनाकर एक साथ उनके दफ्तर में दबिश दी।

Read More: नगरीय निकाय चुनाव : राजधानी सहित इन क्षेत्रों के कांग्रेस पार्षद प्रत्याशियों के लिए मंथन जारी, देर रात जारी हो सकती है लिस्ट

 
Flowers