कोरोना के चलते निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग का निर्देश, कहा- 50 प्रतिशत बिस्तरों में ऑक्सीजन सुनिश्चित करें | Health department directs private hospitals due to corona, said- Ensure oxygen in 50 percent beds

कोरोना के चलते निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग का निर्देश, कहा- 50 प्रतिशत बिस्तरों में ऑक्सीजन सुनिश्चित करें

कोरोना के चलते निजी अस्पतालों को स्वास्थ्य विभाग का निर्देश, कहा- 50 प्रतिशत बिस्तरों में ऑक्सीजन सुनिश्चित करें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 25, 2021/3:46 pm IST

रायपुर: राज्य में कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त बेड हैं। स्वास्थ्य विभाग प्राइवेट अस्पतालों के 50 प्रतिशत बेड में भी ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करवा रहा है।

Read More: छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन की खबर फर्जी, IBC24 का एक साल पुराना वीडियो शेयर कर फैलाई जा रही अफवाह

संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड़ ने इस संबंध में गत सितंबर में जारी आदेश का पुनः पालन कराने के निर्देश संभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए हैं। निर्देश में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूर्व में अनुमति प्राप्त निजी चिकित्सालयों एवं आइसोलेशन संेटर को पुनःप्रारंभ किया जाना आवश्यक है।

Read More: प्रसिद्ध गायिका आशा भोसले को प्रदेश के सर्वोच्च पुरस्कार ‘महाराष्ट्र भूषण अवार्ड’ से किया गया सम्मानित

ऐसे निजी चिकित्सालाय जिन्हे पूर्व में कोविड के नियमों का पालन नही किए जाने के फलस्वरूप अनुमति निरस्त की गई थी उन अस्पतालों को शामिल नही किया गया है। अधिकारियों को पूर्व में चिंन्हाकिंत निजी अस्पतालेां में कोविड मरीजों के उपचार के लिए अस्पताल में संचालित कुल बिस्तरों ,कोविड एवं नान कोविड सहित, में से 50 प्रतिशत बिस्तरों में आॅक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के निर्देष दिए गए हैं।

Read More: प्रदेश में बेकाबू हुआ कोरोना, आज के आंकड़ों ने बढ़ाई टेंशन, 9 संक्रमितों की मौत