बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई, वकील ने कहा 'बागी विधायक भोपाल आने और कांग्रेस से मिलने को मजबूर नही' | Hearing the petition of rebel MLAs, the lawyer said, 'Rebel MLAs are not compelled to come to Bhopal and meet Congress'

बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई, वकील ने कहा ‘बागी विधायक भोपाल आने और कांग्रेस से मिलने को मजबूर नही’

बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई, वकील ने कहा 'बागी विधायक भोपाल आने और कांग्रेस से मिलने को मजबूर नही'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : March 18, 2020/10:04 am IST

दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में बेंगलुरू में ठहरे बागी विधायकों की ओर से वकील मनिंदर सिंह ने विधायकों का पक्ष रखा, उन्होने कहा कि सभी 22 विधायकों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि वो अपनी मर्जी से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने बकायदा हलफनामा दाखिल किए हैं, हम सबूत के तौर पर कोर्ट में CD जमा करने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें : बीजेपी की याचिका पर सुनवाई, कोर्ट ने पूछा ‘कैसे तय करें कि विधायकों ने हलफनामे अपनी मर्जी से दिए है या नहीं?

विधायकों के वकील ने कहा कि विधायकों का कहना है कि जब हम भोपाल में आकर कांग्रेस से मिलना ही नहीं चाहते तो हमे इसके लिए कांग्रेस द्वारा हमे कैसे मज़बूर किया जा सकता है?

ये भी पढ़ें : दिग्गी राजा अभिनय में दे सकते हैं अमिताभ बच्चन को भ…

इसके पहले बीजेपी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि हम कैसे तय करें कि विधायकों ने जो हलफनामे दिए हैं वो हलफनामे मर्जी से दिए गए है या नहीं? कोर्ट TV पर कुछ देख कर तय नहीं कर सकता। उन्होने कहा कि हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि विधायक दबाव में हैं या नहीं।

ये भी पढ़ें : पूर्व मंत्री और कट्टर सिंधिया समर्थक इमरती देवी के …