कोरबा में भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त, लोगों के घरों में घुसा पानी, नदी नाले उफान पर | Heavy rain in Korba disrupts public life, water enters people's homes, river drain

कोरबा में भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त, लोगों के घरों में घुसा पानी, नदी नाले उफान पर

कोरबा में भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त, लोगों के घरों में घुसा पानी, नदी नाले उफान पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 6, 2019/7:23 am IST

कोरबा। कोरबा में सुबह से जारी भारी बारिस ने जनता और प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है।  भारी बारिश का कहर इस तरह है कि बालको आज़ादनगर-परसा भाँटा में सभी जगह पानी भर गया है। जानकारी के अनुसार इलाके में पानी भरने से 2 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैंं। राहत कार्य के लिए कलेक्टर के निर्देश पर ज़िला प्रशासन की टीम पहुंच गई है। बालको के कैलाश नगर में लोगों के घर में पानी घुसने से आम जन जीवन प्रभावित हुआ है।

read more : अधीर रंजन पर बरसे शाह, जब कहा 1948 से यूएन देख रहा है कश्मीर मुद्दा.. देखिए

जानकारी​ मिलने तक आज़ाद नगर में लोगों को सुरक्षित जगह लाया जा रहा है। वहीं खाने पीने की व्यवस्था में टीम जुटी है। तहसीलदार और नायब तहसीलदार मौके पर मौजूद है। और राजस्व और आपदा प्रबंधन की टीम भी मौक़े पर तैनात है। इसके साथ ही नदी और नहर में 22411 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

read more : हाईकोर्ट का अहम फैसला, बीईओ और सीईओ से वसूल कर मृतक शिक्षक की पत्नी को किया जाए 8 साल का पेमेंट भुगतान

बता दें कि हसदेव नदी में उफान के चलते दर्री डेम के 4 गेट खोले गए है। निचली बस्तियों में इसके लिए मुनादी की गई है, जहां मूसलाधार बारिश के कारण पानी भर गया है। बेलगरी नाला भी उफान पर है। बाढ़ की आशंका से नदी किनारे रहने वाले लोगों को सचेत किया गया है। निरीक्षण के बाद कलेक्टर ने राहत और बचाव के दिए निर्देश जारी किए हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/SWV8gWKGYPE” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>