सहायक शिक्षकों के लिए चयनित उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट जारी, कौन से जिले में है किसका नाम इस बेवसाइट पर देखें | High court put a ban on the recruitment of 69 thousand assistant teachers

सहायक शिक्षकों के लिए चयनित उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट जारी, कौन से जिले में है किसका नाम इस बेवसाइट पर देखें

सहायक शिक्षकों के लिए चयनित उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट जारी, कौन से जिले में है किसका नाम इस बेवसाइट पर देखें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 3, 2020/8:32 am IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया फिर लटक गई है। इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने बुधवार को इस पर अंतरिम रोक लगा दी। दरअसल, याचिकाकर्ताओं ने सहायक शिक्षकों के घोषित रिजल्ट में कुछ प्रश्नों की सत्यता पर सवाल उठाए थे। अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

ये भी पढ़ें: 20 हजार शिक्षकों की भर्ती जून से, 29 से सत्यापन की प्रक्रिया.. देखि…

2 जून को ही सहायक शिक्षकों के 69000 पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई थी। चयनित उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाकर पूरी लिस्ट देख सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को जिला आवंटित कर दिया गया है। इस बाबत विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: CBSE ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए जारी की अधिसूचना, 1 ज…

जस्टिस आलोक माथुर की बेंच ने दर्जनों याचिकाकर्ताओं की याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करके यह आदेश जारी किया है, इससे पहले हाई कोर्ट ने 1 जून को अपना आदेश सुरक्षित किया था, जिसे आज सुनाया गया। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को विवादित प्रश्नों पर अपनी आपत्ति एक सप्ताह के भीतर राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है।

ये भी पढ़ें: उच्चशिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, कॉलेज छात्रों को मिली राहत, सिर्फ फ…

याचिकाकर्ताओं की आपत्तियों को यूपी सरकार यूजीसी को भेजेगी और यूजीसी आपत्तियों का निस्तारण करेगी। अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी, गौरतलब है कि सरकार नियुक्तियां पूरी करने में बहुत तत्परता दिखा रही थी। सरकार का मानना था कि इस कोरोना काल में जल्द नियुक्तियां होने पर अनेकों अभ्यार्थियों को बहुत राहत मिलेगी।